Gujarat Exclusive > यूथ > भारत बनाम द. अफ्रीका : बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला वनडे, अगले दो मैचों के लिए सरकार ने दिए सुझाव

भारत बनाम द. अफ्रीका : बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला वनडे, अगले दो मैचों के लिए सरकार ने दिए सुझाव

0
379

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में होने वाला पहला वनडे बारिश की वजह से रद्द घोषित कर दिया गया है. तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज का यह मुकाबला बिना कोई गेंद डाले रद्द घोषित किया गया. मालूम हो कि धर्मशाला में बुधवार देर रात से ही लगातार बारिश होती रही जिसकी वजह से टॉस की प्रक्रिया भी नहीं हो सकी.

धर्मशाला में गुरुवार सुबह तीन बजे बारिश हुई और पूरे दिन लुका छिपी का खेल चलता रहा. बीच-बीच में बारिश रुकने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि मौसम ऐसा ही बना रहा तो मैच वक्त पर शुरू हो पाएगा. एक बजे टॉस किया जाना था लेकिन मैदान के गीला होने की वजह से इसे वक्त पर नहीं कराया जा सका. इसके बाद शाम 5.20 बजे मैच को रद्द करना का फैसला लिया गया.

इस तरह से इस सीरीज के जरिय टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को मैदान में देखने का इंतजार बढ़ गया. धर्मशाला में इससे पहले दोनों देशों के बीच खेला जाने वाले टी-20 को पिछले साल बारिश की वजह से रद करना पड़ा था.

अगले दो वनडे का खाली स्टेडियम में होगा आयोजन!

दोनों टीमों के बीच अगले दो वनडे मैच 15 और 18 मार्च को आयोजित किए जाने हैं. 15 मार्च को दूसरा वनडे मैच लखनऊ में खेला जाना है और 18 मार्च का मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा. अब ये दोनों मुकाबले खेले तो जाएंगे, लेकिन लोकल दर्शक मैदान पर जाकर इसका मजा नहीं ले पाएंगे.

कोरोना वायरस की वजह से बीसीसीआई को सरकार की तरफ से ये सलाह दी गई है कि दोनों मुकाबले खाली स्टेडियम में आयोजित किए जाएं. कोरोना के कहर से आम लोगों को बचाने के लिए राज्य की सरकार हो या फिर देश की सरकार हर संभव कदम उठा रही है. इसी कड़ी में अब भारत सरकार ने बीसीसीआइ के ये सुझाव दिया है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के अगले दो मैच बिना दर्शकों के आयोजित किए जाएं. बोर्ड के पास इसके अलावा शायद कोई अन्य विकल्प भी नहीं है क्योंकि कोरोना को WHO ने महामारी घोषित कर दिया है और इससे लोगों को बचाने के लिए इस तरह के उपाय किया जा रहे हैं.

IPL-2020 पर ग्रहण, 15 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं होंगे विदेशी खिलाड़ी, सरकार ने लगाई वीजा पाबंदी