Gujarat Exclusive > युथ > वेलिंग्टन टेस्ट : मुश्किल में टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को 51 रनों की बढ़त

वेलिंग्टन टेस्ट : मुश्किल में टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को 51 रनों की बढ़त

0
113

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में भारत मुश्किल में नजर आ रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान कीवी टीम ने टीम इंडिया पर 51 रन की बढ़त हासिल कर ली. जब दूसरे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म होने का ऐलान किया गया, तब न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 216 रन बना लिए थे. दिन का खेल खत्म होने के समय बीजे वटलिंग 14 और कॉलिन डि ग्रैंडहोम चार रन बनाकर नाबाद लौटे. इससे पहले भारत की पहली पारी 165 रनों पर समाप्त हुई.

शतक से चूके विलियमसन, इशांत को मिले तीन विकेट

न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने शानदार 89 रन बनाए लेकिन वह अपना शतक पूरा करने से चूक गए. उन्हें मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया. इसके अलावा अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर ने भी 44 रनों का अहम योगदान दिया. विलियमसन और टेलर ने चौथे विकेट के लिए 93 रनों की अहम भागीदारी की जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम एक अच्छी स्थिति में पहुंच गई है. अब तक के खेल में भारत की ओर से तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं शमी और रविचंद्रन अश्विन ने भी एक-एक विकेट झटके हैं.

43 रन जोड़कर आउट हुई भारतीय टीम

इससे पहले दूसरे दिन भारत ने पहले दिन के स्कोर 122/5 से आगे खेलना शुरू किया लेकिन पहले सत्र के करीब एक घंटे के खेल में ही कीवी गेंदबाजों ने भारतीय पारी को मात्र 165 रनों पर ही समेट दिया. दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 43 रन ही और जोड़ पाए. अजिंक्या रहाणे (46 रन) ने थोड़ा संघर्ष जरूर किया लेकिन वह भी अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए. दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी शानदार दिख रहे थे लेकिन अजाज पटेल ने उन्हे 19 के निजी स्कोर पर रन आउट कर दिया. कीवी टीम के लिए साउदी और जेमिसन ने चार-चार विकेट हासिल किए.