Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारतीय सेना ने लिया सीमा पर शहादत का बदला, पाकिस्तान के 8 सैनिकों को मार गिराया

भारतीय सेना ने लिया सीमा पर शहादत का बदला, पाकिस्तान के 8 सैनिकों को मार गिराया

0
310

सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों (Pakistan) द्वारा की गई नापाक हरकत का भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंबतोड़ जबाव दिया है और उसे भारी नुकसान पहुंचाया है. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास चार सेक्टरों में गोलीबारी की जिसमें 4 भारतीय जवान (Indian Army) शहीद हो गए. अब भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए उसके 8 सैनिकों को मार गिराया है.

भारतीय सेना (Indian Army) के सूत्रों के मुताबिक, जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के आठ सैनिकों को मार गिराए हैं. पाकिस्तान की तरफ से मारे गए जवानों में 2-3 एसएसजी कमांडर भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: अवमानना मामले पर कुणाल कामरा का जवाब- ‘न मांगूंगा माफी, न भरूंगा जुर्माना’

पाक की तरफ से उकसावे की हरकत

भारतीय सेना (Indian Army) के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से उकसावे की हरकत की शुरुआत की गई. पाकिस्तान ने उरी से लेकर गुरेज तक के क्षेत्रों में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना दे रही है.

सुबह की हुई गोलीबारी में भारत के तीन जवान शहीद हो गए और तीन नागरिकों की मौत हो गई. वहीं कम से कम 9 लोग घायल हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि उरी सेक्टर में दो सैनिक शहीद जबकि एक जवान गुरेज सेक्टर में शहीद हो गया.

राकेश डोवाल हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर (Jammi Kashmir) में पाकिस्‍तानी सेना की ओर से की जा रही फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सब इंस्‍पेक्‍टर राकेश डोवाल के सिर में गोली लगी और बाद में उनकी मौत हो गई. दुश्‍मन की ओर से की गई भारी फायरिंग के बीच सब इंस्‍पेक्‍टर राकेश ने अपनी ड्यूटी को बखूबी निभाया और कर्तव्‍यपालन करते हुए शहीद हो गए. राकेश उत्‍तराखंड के देहरादून जिले के गंगानगर ऋषिकेश के रहने वाले थे.

लगातार चौथे दिन सीजफायर का उल्लंघन

सेना (Indian Army) के अधिकारियों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर (Jammi Kashmir) के बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग में सीजफायर समझौते का उल्लंघन किया गया. इसके कुछ ही मिनटों के बाद कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में गोलीबारी की गई. अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के सवजीन इलाके में गोलीबारी की. आज लगतार चौथा दिन है जब पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की है. पाकिस्तानी सैनिकों ने इस महीने में अब तक 24 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें