Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राजौरी में पाकिस्तान की गोलाबारी में 2 जवान शहीद, 24 घंटे में 5 सैनिकों की गई जान

राजौरी में पाकिस्तान की गोलाबारी में 2 जवान शहीद, 24 घंटे में 5 सैनिकों की गई जान

0
187

पाकिस्तानी सैनिकों ने एकबार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की. इस गोलाबारी में भारतीय सेना (Indian Army) के दो जवान शहीद हो गए. भारतीय सैनिकों (Indian Army) ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा पर की जा रही गोलाबारी और आतंकवादी हमले में अब तक प्रदेश में पांच जवान (Indian Army) शहीद हो गए हैं. इससे पहले गत वीरवार को जिला पुंछ के किरनी सेक्टर में एक सूबेदार शहीद जबकि एक नायक घायल हुआ था जबकि श्रीनगर के एचएमटी चौक में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हमले में भी दो जवान (Indian Army) शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़ें: भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे में नंगे पांव उतरे खिलाड़ी, काली पट्टी बांधकर खेल रहे मैच

पाक की ओर से बेवजह गोलाबारी

रक्षा प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुंदरबानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी की. भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई. गोलीबारी में सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गये और बाद में उनकी मौत हो गई. शहीद जवानों की पहचान नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमेन सुखबीर सिंह के रूप में की गई है.

सेना के मुताबिक जब ये दोनों जवान राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में नियंत्रण रेखा के पास ड्यूटी कर रहे थे तभी सीमा पार से उनपर फायरिंग की गई, जिसमें वो घायल हो गए और बाद में शहीद हो गए. सेना (Indian Army) के जवानों ने तुरंत पाकिस्तानी हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया.

गुरुवार को दो जवान हुए थे शहीद

गुरुवार को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव और सैनिक पोस्ट पर फायरिंग की थी, जिसमें सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO)सूबेदार स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए थे. इनके अलावा एक नागरिक भी इस हमले में घायल हुआ था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें