Gujarat Exclusive > यूथ > भारत की ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई ने खोला खजाना, पीएम मोदी ने दी बधाई

भारत की ऐतिहासिक जीत पर बीसीसीआई ने खोला खजाना, पीएम मोदी ने दी बधाई

0
349

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. ब्रिस्बेन में भारत ने वेस्टइंडीज का 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है. इससे पहले वेस्टइंडीज ने गाबा के मैदान पर 1951 में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जीत हासिल की थी, तब उसने 236 रन बनाए थे.

उधर सीरीज जीतने के बाद बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों (Indian Cricket Team) के लिए खजाना खोल दिया है. बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने घोषणा की है कि टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत की ऐताहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज

इस मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया में दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती है. इससे पहले 2018-19 दौरे पर भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था.

पीएम मोदी ने जाहिर की खुशी

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की शानदार जीत पर बधाई दी है. पीएम ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में सफलता पर खुश हैं.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं. उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था. उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी नजर आया. टीम को बधाई. आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.’

 

बता दें कि गाबा में 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट के आखिरी दिन रिषभ पंत, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा की ऐतिहासिक पारी के दम पर हासिल कर लिया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें