Gujarat Exclusive > यूथ > कल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुलाबी टेस्ट, टीम इंडिया ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान

कल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुलाबी टेस्ट, टीम इंडिया ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान

0
275

वनडे और टी-20 सीरीज के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अपना बेस्ट देने के लिए तैयार है. टीम इंडिया (Indian Cricket Team) गुरुवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में मैदान पर उतरेगी. यह मुकाबला इसलिए भी खास होगा क्योंकि यह गुलाबी गेंद से डे-नाइट मुकाबला होगा.

भारत (Indian Cricket Team) ने गुलाबी गेंद से अभी तक एक ही टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ खेला है, जिसे उसने आसानी से जीता था. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया में गुलाबी टेस्ट के लिए विराट सेना को अपना जोर लगाना होगा.

यह भी पढ़ें: 58 मिनट में 46 डिश बनाकर तमिल गर्ल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

टेस्ट से पहले भारतीय (Indian Cricket Team) गेंदबाजों और बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ कुछ अनुभव फिर से मिला. गेंदबाजों ने पाया कि जब क्रीज पर बल्लेबाज नया-नया हो, तो उसे गुलाबी गेंद से असहज किया जा सकता है. लेकिन एक बार बल्लेबाज के जम जाने और गेंद पुराने पर पर दिक्कत है क्योंकि गेंद मुलायम हो जाती है. यह देखते हुए भी कि इलेवन में चार गेंदबाज हैं.

ऑस्ट्रेलिया है नंबर वन

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में नंबर-1 टीम है और इसमें कोई दो राय नहीं कि भारत (Indian Cricket Team) के टी-20 सीरीज जीतने के बावजूद टेस्ट में हालात उसके अनुकूल हैं. स्टीव स्मिथ नंबर-1 बल्लेबाज हैं और वह बड़ी पारियों के लिहाज से भारतीय बॉलरों के लिए पूरी सीरीज में प्राइस विकेट बने रहेंगे.

प्लेइंग इलेवन का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में 24 घंटे पहले ही टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने अपनी प्लेइंग इलेवन से पर्दा हटा दिया है. प्रैक्टिस मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद शुभमन गिल को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. विकेटकीपिंग का जिम्मा विराट कोहली ने रिद्धिमान साहा को ही दिया है. उमेश यादव को अनुभव के आधार पर नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के ऊपर प्राथमिकता दी गई है.

भारत, प्लेइंग इलेवन: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें