Gujarat Exclusive > IPL 2020 > दिल्ली के दबंगों के सामने रॉयल्स को बिखेरनी होगी चमक, दोनों का मुकाबला आज

दिल्ली के दबंगों के सामने रॉयल्स को बिखेरनी होगी चमक, दोनों का मुकाबला आज

0
343

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (Indian Premier League 2020) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) लय में नजर नहीं आ रही है. लगातार तीन हार के बाद अब उसके लिए ट्रैक पर लौटना बेहद जरूरी हो गया है. ऐसे में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को हर हाल में जीत के साथ वापसी करनी होगी.

आईपीएल 2020 (Indian Premier League 2020) में रॉयल्स की शुरुआत बहुत अच्छी रही और उन्होंने शारजाह में दोनों मैच जीते, लेकिन अबूधाबी और दुबई जैसे बड़े मैदानों पर उन्हें तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा. अब फिर वे शारजाह पर लौटे हैं और यहां दो मैचों में मिली जीत उनका हौसला बढाने का काम करेगी.

यह भी पढ़ें: केकेआर के गेंदबाजों का प्रहार, आईपीएल 2020 में चेन्नई की एक और हार

5 में से 4 मैच जीती है दिल्ली

वहीं श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2020 (Indian Premier League 2020) में दिल्ली कैपिटल्स ने अच्छा खेल दिखाया है. उसने अपने खेले पांच में से चार मैच जीते हैं और तालिका में शीर्ष टीम की दावेदार बनी हुई है.

कप्तान अय्यर शानदार फॉर्म में है जबकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं मार्कस स्टोइनिस दो अर्धशतक जमा चुके हैं. हालांकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पूरी लय में नहीं दिख रहे. गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा ने अब तक 12 विकेट लिए हैं और करीब-करीब हर टीम के खिलाफ अपनी छाप छोड़ी है. अमित मिश्रा की जगह फिट होकर आए आर अश्विन ने 26 रन देकर एक विकेट लिया. ऐसे में दिल्ली की टीम बैलेंस नजर आ रही है.

स्मिथ और सैमसन से उम्मीदें

आईपीएल 2020 (Indian Premier League 2020) में राजस्थान रॉयल्स के लिए उसके कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने धमाकेदार खेल दिखाया है लेकिन उनके अच्छे खेल को टीम भुना नहीं पाई है. सैमसन लगातार रन बना रहे और स्मिथ भी अपना काम बखूबी कर रहे लेकिन दूसरे बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पा रहे. जोस बटलर ने पिछले मैच में 44 गेंद में 70 रन बनाए जिसके बाद उनसे अच्छे प्रदर्शन की आशा बंध गई है.

बेन स्टोक्स के लौटने से उनकी उम्मीद बंधी है लेकिन वह 11 अक्तूबर तक क्वारंटाइन में हैं. युवा यशस्वी जायसवाल मौके का फायदा नहीं उठा पाए हैं लेकिन उनसे अच्छे प्रदर्शन की आशा की जा सकती है. गेंदबाजी में गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और टॉम करन पर काफी दबाव है.

संभावित टीमें

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इनरिच नॉर्टजे, हर्षल पटेल, कगीसो रबाडा.

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ(कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, मनन वोहरा, महिपाल लोमरोर, अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, टॉम करन, अंकित त्यागी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें