Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > भारतीय रेलवे ने 3 मई तक अपनी सभी यात्री सेवाएं निलंबित की, लॉकडाउन बढ़ने के बाद किया फैसला

भारतीय रेलवे ने 3 मई तक अपनी सभी यात्री सेवाएं निलंबित की, लॉकडाउन बढ़ने के बाद किया फैसला

0
1842

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते भारतीय रेलवे ने 3 मई तक अपनी सभी यात्री सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने भारतीय रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से इसकी जानकारी दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाने के ऐलान के बाद रेलवे ने यह बड़ा कदम उठाया है.

खबरों के मुताबिक, रेलवे ने प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, सर्बर्न ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल और कोंकण रेलवे आदि को 3 मई तक के लिए निलंबित कर दिया है. हालांकि देशभर में जरूरी  खाद्य वस्तुओं की सुचारू रूप से आवागमन के लिए माल गाड़ियों का परिचालन होता रहेगा. सभी पैसेंजर टिकटों को कैंसिल किया जाएगा. साथ ही 3 मई तक रेलवे टिकट काउंटर बंद रहेंगे.

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकाडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है. उन्होंने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों ने त्‍याग करके कोरोना से देश को बचाया है. अनुशासित सिपाही की तरह आपने जो किया है, उसे मैं नमन करता हूं. बाबा साहब के बनाए हमारे संविधान में वी द पीपल की बात कही गई है, यही तो इसका मकसद है. मैं आप सभी की ओर से बाबा साहब को नमन करता हूं.

देश में 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पीएम मोदी ने कहा- अगले एक हफ्ते होगी ज्यादा कड़ाई