Gujarat Exclusive > देश-विदेश > फिर पाकिस्तान ने की नापाक हरकत, सीमा पार से फायरिंग में भारतीय जवान शहीद

फिर पाकिस्तान ने की नापाक हरकत, सीमा पार से फायरिंग में भारतीय जवान शहीद

0
1421

पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पार से पाकिस्तानी फौज द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तान ने रविवार सुबह एलओसी के नजदीक पूंछ सेक्टर में फायरिंग की. भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी फायरिंग में भारतीय सेना के चार जवान घायल हुए हैं और सभी को तुरंत अस्पताल भेजा गया. गंभीर रूप से घायल होने की वजह से एक जवान शहीद हो गया है. बाकी जवानों का अ्स्पताल में इलाज चल रहा है.

भारत ने पाकिस्तान की भीषण गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने करणी सेक्टर में रातभर भारी गोलीबारी की. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को जवाब देते हुए फायरिंग की. इससे पहले, शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से बारामुला जिले के उरी सेक्टर को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की गई थी. इसमें एक महिला की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए थे.

नियंत्रण रेखा पर तैनात भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का जोरदार जवाब दिया है. भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई पोस्ट ध्वस्त हो गए हैं. 12 जून को भी पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे दो सेक्टरों की अग्रिम चौकियों और गांवों में फायरिंग की थी और संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. सेना के मुताबिक पाकिस्तान लगभग एक सप्ताह से नियंत्रण रेखा के पास से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर रहा है.

पिछले आठ दिनों में पेट्रोल 4.52 और डीजल 4.64 रु हुआ महंगा