Gujarat Exclusive > महिला विश्व कप : भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया, पूनम और शिखा का कमाल

महिला विश्व कप : भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया, पूनम और शिखा का कमाल

0
167

भारतीय टीम के लिए टी-20 महिला विश्व कप की इससे अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती थी. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए विश्व कप के ग्रुप-ए के पहले ही मैच में 132 रन बनाने के बावजूद भारत ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हरा दिया. 133 रनों के लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.5 ओवर में 115 रनों पर सिमट गई. भारत की जीत में फिरकी गेंदबाज पूनम यादव की अहम भूमिका रही जिन्होंने चार विकेट चटकाए.

दीप्ति ने संभाला मोर्चा

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की. शेफाली वर्मा (29 रन) और स्मृति मंधाना (10 रन) ने पहले विकेट के लिए चार ओवर में 41 रन जोड़े. इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्ज ने 26 रनों की पारी खेलकर भारत को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की. हालांकि इनके आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर महज दो रन बनाकर आउट हो गईं लेकिन दीप्ति ने आखिर तक मोर्चा संभाले रखा और भारत के स्कोर को चार विकेट पर 132 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि दीप्ति अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाईं लेकिन 49 रनों की अपनी नाबाद पारी में उन्होंने तीन शानदार चौके लगाए.

हैट्रिक से चूकीं पूनम

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही लेकिन एलेसा हिली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज भारत की गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाया. हिली ने 35 गेंदों पर 51 रनों की तेज पारी खेली जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का जड़ा. हालांकि वह भी पूनम का शिकार बनीं. पारी के 12वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर रीचल हायनेस और एलीस पेरू को चलता करके पूनम हैट्रिक पर पहुंच गईं लेकिन विकेटकीपर तान्या विष्ठ ने अगली गेंद पर कैच टपका दिया जिससे पूनम हैट्रिक से चूक गईं. पूनम ने चार ओवर में महज 19 रन देकर चार विकेट हासिल किए. वहीं शिखा पांडेय ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए.