Gujarat Exclusive > यूथ > भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की चार साल बाद वापसी

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की चार साल बाद वापसी

0
234

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की चार साल बाद फेड कप टीम में वापसी हुई. एशिया-ओसियान ग्रुप-ए के मुकाबले के लिए पांच सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई. टीम में सानिया के अलावा अंकिता रैना, रिया भाटिया, रूतुजा भोंसले और करमन कौर थांड़ी का नाम है. सौजन्या बावीशेट्टी को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है. विशाल उप्पल टीम के नॉन-प्लेइंग कप्तान होंगे. वहीं, अंकिता भांबरी को कोच बनाया गया है.

सानिया पिछली बार 2016 में फेड कप खेली थीं. इसके बाद अक्टूबर 2017 में उन्होंने चाइना ओपन में हिस्सा लिया था. वे इसके बाद पारिवारिक कारणों से टेनिस से दूर हो गईं थी. 33 साल की सानिया ने हाल ही में कहा था कि वे जनवरी से टेनिस में वापसी करेंगी. सबसे पहले होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी. यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ वुमन्स डबल्स में खेलेंगी.

सानिया ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मालिक से शादी की थी. उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में बेटे को जन्म दिया था. सानिया ने छह ग्रैंडस्लैम जीते हैं. वे जनवरी में होने वाले साल के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में अमेरिका के राजीव राम के साथ मिक्स्ड डबल्स में भी हिस्सा लेंगी.