Gujarat Exclusive > यूथ > वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला टीम की हार, ऑस्ट्रेलिया 5वीं बार बना चैम्पियन

वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला टीम की हार, ऑस्ट्रेलिया 5वीं बार बना चैम्पियन

0
831

आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रनों से हरा दिया और पांचवीं बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 184 रन बनाए और भारत के सामने वर्ल्ड कप जीत के लिए 185 रनों का टारगेट रखा. जवाब में भारतीय महिला टीम 19.1 ओवर में 99 रनों पर ढेर हो गईं. ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड पांचवीं बार यह खिताब अपने नाम कर लिया है.

इसके अलावा उसने इस बार अपने खिताब का बचाव भी किया है. मेजबान टीम छठी बार फाइनल में पहुंची थी जबकि भारतीय टीम पहली बार फाइनल खेल रही थी. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए. उनके अलावा वेदा कृष्णामूर्ति ने 19 और ऋचा घोष ने 18 जबकि स्मृति मंधाना ने 11 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मेगान स्कट ने चार और जेस जोनासन ने तीन जबकि सोफी मोलिन्यूक्स, डेलिसा किमिंस और निकोला कैरी ने एक-एक विकेट लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 185 रनों का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल में भारत के सामने खिताबी जीत के लिए 185 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए जबकि एलिसा हिली ने 39 गेंदों पर 75 रन बनाए. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट लिये. करीब 80,000 दर्शकों की मौजूदगी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तूफानी शुरुआत करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 184 रनों का स्कोर बनाया.

वैसे फाइनल में भारतीय टीम हारी जरूर लेक‍िन टूर्नामेंट में अपने जबर्दस्‍त प्रदर्शन से उसने हर क‍िसी को प्रभाव‍ित क‍िया. ग्रुप मैचों में टीम ने अपने सभी मैच जीते. फाइनल में हार के बावजूद टूर्नामेंट के प्रदर्शन के ल‍िए टीम न‍िश्‍च‍ित रूप से सराहना की हकदार है.ऑस्‍ट्रेल‍िया की एल‍िसा ह‍िली प्‍लेयर ऑफ द मैच और बेथ मूनी प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोष‍ित की गईं.

महिला दिवस: सीताराम येचुरी का बड़ा हमला, केंद्र सरकार पर दिखावा और नौटंकी करने का लगाया आरोप