Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कंगना की हवाई यात्रा के दौरान सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन, DGCA ने Indigo से मांगा जवाब

कंगना की हवाई यात्रा के दौरान सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन, DGCA ने Indigo से मांगा जवाब

0
344

विमानन नियामक डीजीसीए ने Indigo को चंडीगढ़-मुंबई की उसकी उड़ान में मीडियाकर्मियों द्वारा सुरक्षा और सामाजिक दूरी के नियमों के कथित उल्लंघन के लिए एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है. यह घटना उस वक्त हुई थी, जब कंगना रणौत ने इस उड़ान से यात्रा की थी.

मालूम हो कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बुधवार को चंडीगढ़ से मुंबई की Indigo फ्लाइट के दौरान रिपोर्टर्स के बीच अफरातफरी मच गई थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं.

इसके बाद एविएशन रेगुलेटर (DGCA) ने Indigo से जवाब मांगा है.

Indigo की फ्लाइट की सोशल मीडिया पर वायरल वीडियोज़ में देखा जा सकता है कि कंगना की फ्लाइट के दौरान कई मीडिया संस्थानों के कर्मी फ्लाइट में मौजूद हैं और उनके बीच कोविड-19 के चलते लागू सोशल डिस्टेंसिग नियमों का कोई पालन होता नहीं दिख रहा है.

डीजीसीए का क्या कहना है

डीजीसीए के मुताबिक, ऐसे कुछ वीडियो सामने आए हैं जिसमें मीडियाकर्मी बुधवार को 6ई264 उड़ान में एक दूसरे से बहुत सटकर खड़े थे. यह सुरक्षा और सामाजिक दूरी के नियमों के उल्लंघन की तरह है. ऐसे में हमने विमानन कंपनी Indigo को इस घटना पर एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

यह भी पढ़ें: फडणवीस का उद्धव सरकार पर तंज, कहा- दाऊद का घर छोड़ा लेकिन कंगना का तोड़ा

एक अधिकारी ने कहा कि रनौत बुधवार को चंडीगढ़-मुंबई उड़ान के दौरान आगे की कतार में बैठी थीं. कई मीडियाकर्मी भी उसी उड़ान में सवार हुए थे.

नागर विमानन मंत्रालय ने सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए 25 मई को नियम जारी किया था. इसमें कहा गया था, ‘गंतव्य पर आगमन के बाद यात्री को (विमान से) क्रम से जाने की अनुमति देनी चाहिए ताकि ज्यादा लोग कहीं एकत्र ना हों.’

मालूम हो कि कंगना रनौत बुधवार को मुंबई पहुंची थीं. इस दौरान पूरे समय वीडियो उनके आगे पीछे नजर आई थी. उनके घर से निकलने से लेकर मुंबई पहुंचने तक की पल-पल की खबर मीडियाकर्मी दिखाने की कोशिश कर रहे थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें