Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आंध्र प्रदेश सरकार की पहल : क्वेरेंटीन पूरा करने वाले गरीबों को दिए जाएंगे दो हजार रुपये

आंध्र प्रदेश सरकार की पहल : क्वेरेंटीन पूरा करने वाले गरीबों को दिए जाएंगे दो हजार रुपये

0
392

क्वेरेंटीन नहीं पूरा करने वाले लोगों को ध्यान में रखकर आंध्र प्रदेश सरकार ने एक खास पहल की है. मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने एक अहम फैसला लेते हुए घोषणा की है कि सरकारी सुविधाओं में क्वेरेंटीन पूरा करने वाले प्रत्येक गरीब व्यक्ति को सरकार 2,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करेगी.

क्वारेंटीन पूरा करने के बाद अगर कोरोना टेस्ट नेगेटिव आता है तो क्वेरेंटीन के छूटने के बाद प्रत्येक गरीब व्यक्ति को 2000 रुपये दिए जाएंगे ताकि वह खाने पीने की पौष्टिक चीजें खरीद सकें. कोरोना महामारी पर हुई एक समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने सीएम जगनमोहन को बताया किया कि सरकार प्रत्येक व्यक्ति के भोजन, बिस्तर और कंबल के लिए 500 रुपये, स्वच्छता के लिए 50 रुपये और परिवहन पर 300 रुपये खर्च कर रही है.

बुधवार को राज्य में 5000 से अधिक लोग राज्य के विभिन्न क्वारनटीन सेंटर में रह रहे थे. आंध्र सरकार प्रतिदिन 4000 टेस्ट करने पर भी जोर दे रही है. अभी तक राज्य में प्रतिदिन 2,100 से अधिक टेस्ट किए जा रहे हैं. राज्य में परिवारों के सर्वेक्षण के दौरान 32,000 लोगों की पहचान की गई है, जल्दी ही उनका भी टेस्ट किया जाएगा.

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह तक राज्य में 534 कोरोना पॉजिटिव के मामले दर्ज हुए थे, जबकि 20 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है. इसके अलावा राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते 14 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

डॉक्टर-पुलिस पर हमला करने वालों पर भड़के सलमान, बोले- कुछ जाहिलों की वजह से फैल रहा कोरोना