Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के दाहोद और सूरत में कोरोना की चपेट में मासूम, मामला सामने आने के बाद हरकत में स्वास्थ्य विभाग

गुजरात के दाहोद और सूरत में कोरोना की चपेट में मासूम, मामला सामने आने के बाद हरकत में स्वास्थ्य विभाग

0
1021

घातक कोरोना वायरस भारत सहित गुजरात में आतंक मचा रहा है. गुजरात में भी कोरोना के पॉजिटिव मामले चिंताजनक रूप से बढ़ रहे हैं. गुजरात में आने वाले दो नए मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि सूरत में एक दो वर्षीय लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि दाहोद में एक नौ वर्षीय लड़की की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. नये मामले सामने आने के बाद साफ हो रहा है कि कोरोना बच्चों को भी अपना शिकार बना रहा है. ये दोनों बच्चे फिलहाल उपचाराधीन हैं और उनके परिवारों को कोरोंटाइन कर दिया गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार सूरत, छोटा उदयपुर और दाहोद जिले से तीन नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसमें सूरत के सुल्तानिया जिमखाना के आसपास के क्षेत्र का एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके अलावा, राज्य के छोटा उदयपुर जिले के बोडेली में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की 2 वर्षीय पोती का परीक्षण करने उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

बताया जा रहा है कि ये लोग दिल्ली में स्थित निजामुद्दीन मरकज में भाग लेकर वापस आए थे. कोरोना पॉजिटिव आने वाले लोगों को वडोदरा स्थित गोत्री अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. जबकि परिवार के 16 लोगों को कोरोंटाइन किया गया है.

जबकि तीसरा मामला दाहोद जिले से आया है. यह कोरोना मामला दाहोद जिले में पहला मामला है. परिवार के सदस्यों के साथ अंतिम संस्कार में इंदौर से वापस आने वाली 9 वर्षीय लड़की का कोरोना पॉजिटिव आया है. मामला सामने आने के बाद लड़की को वडोदरा स्थानांतरित कर दिया गया है और उसके परिवार के सदस्यों को कोरोंटाइन कर दिया गया है.

कोरोना का कहर: अहमदाबाद में बजी खतरे की घंटी, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया युद्धस्तर पर काम