Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात विधानसभा की केंटीन में बनी दाल से निकला कीड़ा, मामले की जांच शुरू

गुजरात विधानसभा की केंटीन में बनी दाल से निकला कीड़ा, मामले की जांच शुरू

0
361

गुजरात विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. सोमवार को दोपहर विधानसभा की केंटीन में खाना परोसा जा रहा था, तभी केंटीन के भोजन में दाल से कीड़ा निकला. मामला सामने आने के बाद हंगामा मच गया. इसी केंटीन में सरकारी कर्मचारी और नेताओं को भोजन दिया जाता है. ऐसे में यहां की दाल से कीड़ा निकलने पर राज्य के खाद्य सुरक्षा कानून की धज्जियां उड़ने लगी हैं.

दाल में से कीड़ा निकलने की बात को केंटीन के मैनेजर ने स्वीकार किया है. लेकिन उसने बचाव करते हुए कहा कि संभव है यह कीड़ा टेबल से होते हुए दाल में गिर गया हो. हम खाद्य सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हैं. मामला सामने आने के बाद फूड एंड ड्रग्स विभाग द्वारा विधानसभा की केंटीन में जांच का दौर शुरू हो गया है.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में राज्य के फूड एंड सेफ्टी विभाग ने एक परिपत्र जारी किया था, जिसमें म्युनिसिपल कार्पोरेशन और सभी डेजीग्नेटेड अधिकारियों को होटलों, केंटीन और रेस्तरां में जाकर तात्कालिक जांच करने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा रेस्तरां और केंटीन की रसोई के बाहर अगर नो एडमिशन जैसे बोर्ड हों, तो उसे हटाने के लिए भी कहा गया है. बावजूद इसके विधानसभा में मौजूद केंटीन में ऐसा खाद्य पदार्थ मिलने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.