Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल 2020 में खत्म हुआ आरसीबी का सफर, हैदराबाद ने बनाई क्वालीफायर-2 में जगह

आईपीएल 2020 में खत्म हुआ आरसीबी का सफर, हैदराबाद ने बनाई क्वालीफायर-2 में जगह

0
629

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के एक और आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूट गया. आरसीबी को आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले (IPL 2020 Eliminator) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 6 विकेट से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाई जहां उसका सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा.

एलिमिनेटर (IPL 2020 Eliminator) में महज 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने विकेट खोकर 19.4 ओवर में जीत दर्ज कर ली. एलिमिनेटर (IPL 2020 Eliminator) में हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने 21 गेंदों पर 24 रन बनाए. वहीं कप्तान डेविड वार्नर ने 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हालांकि केन विलियम्सन ने आखिरी लम्हों में पारी को संभाला और अपनी टीम को जीत दिलाई. विलियम्सन ने 44 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेली और जेसन होल्डर के साथ अहम साझेदारी निभाई. होल्डर ने नाबाद 24 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: शान से फाइनल में पहुंची मुंबई, क्वालीफायर-1 में दिल्ली को दी मात

नहीं चले कोहली के सितारे

इससे पहले इस एलिमिनेटर (IPL 2020 Eliminator) मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाज़ी करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को 132 रनों का लक्ष्य दिया. आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले. इसके अलावा कोहली के सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने निराश किया. इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही. दूसरे ही ओवर में कप्तान विराट कोहली सिर्फ छह रन बनाकर आउट हुए. वहीं आरोन फिंच 30 गेंदो में 32 रन बनाकर आउट हुए.

होल्डर की शानदार गेंदबाजी

फिंच के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए. इस दौरान मोइन अली 00, शिवम दुबे 08 और वाशिंग्टन सुंदर 05 रन बनाकर आउट हुए. वहीं हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा टी नटराजन को दो और शाहबाज नदीम को एक सफलता मिली.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें