Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल के 13वें सत्र के 13वें मैच में आज मुंबई से होगा पंजाब का सामना

आईपीएल के 13वें सत्र के 13वें मैच में आज मुंबई से होगा पंजाब का सामना

0
460

आईपीएल (IPL-2020) के 13वें सत्र के 13वें मुकाबले में आज गत विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच भिड़ंत होगी. दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में शिकस्त मिली थी. ऐसे में अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले के जरिये रोहित शर्मा और केएल राहुल सत्र में जीत के ट्रैक पर वापसी की कोशिश करेंगे.

आईपीएल (IPL-2020) के पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन ने राजस्थान रॉयल्स को 224 रन का लक्ष्य दिया लेकिन वह इसका बचाव नहीं कर पाया जो टीम के लिए गहरा झटका है.

सुपर ओवर में हारी थी मुंबई

मुंबई ने कीरोन पोलार्ड और ईशान किशन की लाजवाब पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 202 रन के लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास किया लेकिन आखिर में सुपर ओवर में उसे दो अंक गंवाने पड़े. आईपीएल (IPL-2020) में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपना पहला मैच गंवाया था लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर उसने शानदार वापसी की थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 में धोनी की टीम के खिलाड़ी ने तोड़ा बायो बबल प्रोटोकॉल, CSK ने दी सफाई

रॉयल्स से हारे थे किंग्स

लगभग यही स्थिति किंग्स इलेवन की भी है जिसने दिल्ली कैपिटल्स से पहला मैच गंवाने के बाद आरसीबी के खिलाफ अपना खाता खोला लेकिन रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद उसे हार का सामना करना पड़ा. किंग्स इलेवन ने भी कुछ गलतियां की जिन्हें वह दोहराने से बचना चाहेगा. मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती केएल राहुल और मयंक अग्रवाल होंगे जिन्होंने क्रमश 222 और 221 रन बनाए हैं.

क्या कहते हैं आंकड़े

आंकड़ों की बात करें तो आईपीएल आईपीएल (IPL-2020) के में मुंबई का पलड़ा पंजाब पर थोड़ा भारी रहा है. आईपीएल मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक 24 मुकाबले (2008-2019) हो चुके हैं. मुंबई ने 13 और पंजाब ने 11 मैच जीते हैं.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, जेम्स नीशम, सरफराज खान, रवि बिश्नोई, मुर्गन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें