Gujarat Exclusive > IPL 2020 > IPL 2020 का शानदार आगाज, चेन्नई ने मौजूदा चैंपियन मुंबई को हराया

IPL 2020 का शानदार आगाज, चेन्नई ने मौजूदा चैंपियन मुंबई को हराया

0
502

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मौजूदा सत्र का आज आबी धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में शानदार आगाज हुआ. सत्र का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पिछले साल की उप-विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया जहां धौनी की टीम ने शानदार जीत दर्ज की.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के पहले मुकाबले में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नकुसान पर 162 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी चेन्नई की टीम ने 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली.

चेन्नई की ओर से अंबाति रायडु ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 48 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के की मदद से 71 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलावा फाफ डुप्लेसिस ने भी 58 रनों की नाबाद पारी खेली.

सौरभ तिवारी की उम्दा बल्लेबाजी

इससे पहले मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 162 रन बनाए. चेन्नई के लिए सौरभ तिवारी ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 42 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं सलामी बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक ने 20 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल रहे. चेन्नई के लिए लुंगी नगिदी ने तीन विकेट लिए. वहीं रवींद्र जडेजा और दीपक चाहर के हिस्से दो-दो विकेट आए. पीयूष चावला, सैम कुरैन के हिस्से एक-एक विकेट झटके.

फाफ के कमाल के कैच

एक शानदार कैच ही मैच का रुख बदलने के लिए काफी होता है. लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल (IPL 2020) मैच में फाफ डुप्लेसिस ने दो-दो कैच पकड़े. उनकी दमदार फील्डिंग ने कॉमेंटेटर्स और टीवी पर देख रहे दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी. अबू धाबी में आईपीएल (IPL 2020) के पहले मैच में डु प्लेसिस की फील्डिंग ने चेन्नई को बड़ा स्कोर बनाने से रोका.

यह भी पढ़ें: केरल और बंगाल में NIA की छापेमारी, पकड़े गए अलकायदा के 9 संदिग्ध आतंकी

14 ओवर बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 121 रन था. रविंद्र जडेजा जडेजा के ओवर की पहली ही गेंद पर तिवारी ने धमाकेदार शॉट लगाया. लेकिन बाउंड्री पर डु प्लेसिस ने हवा में छलांग लगाई और गेंद को लपक लिया. वह असंतुलित होकर बाउंड्री से बाहर गए और फिर संभलते हुए मैदान के भीतर आए और गेंद को कैच कर लिया. ओवर की पांचवीं गेंद पर डु प्लेसिस ने एक बार फिर कमाल दिखाया. इस बार पांड्या ने सीधा और फ्लैट शॉट लगाया. फाफ लॉन्ग ऑफ बांउड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. उन्होंने अपनी दाएं ओर दौड़ लगाई और हवा में ऊपर उछलते हुए गेंद को लपक लिया.

चावला ने तोड़ा भज्जी का रिकॉर्ड

स्पिनर पीयूष चावला ने कमाल करते हुए रोहित शर्मा को सैम कुरेन के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. रोहित 10 गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हुए. क्विंटन डीकॉक के साथ रोहित ने मुंबई के लिए पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की. पीयूस ने रोहित को आउट कर अपने आईपीएल करियर में 151वीं विकेट दर्ज की. ऐसा करते ही पीयूष आईपीएल (IPL 2020) के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. चालवा ने हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. भज्जी ने आईपीएल (IPL 2020) करियर में 150 विकेट हासिल किए हैं. बता दें कि आईपीएल (IPL 2020) के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम है.

आज दोनों टीमें इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी.

मुंबई इंडियंस– रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरन पालोर्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

चेन्नई सुपरकिंग्स– मुलरी विजय, शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसिस, अंबाती रायडू, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, सैम कर्रन, पीयुष चावला, लुंगी नगिदी और दीपक चहर.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें