Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल 2020 में दिल्ली-कोलकाता मुकाबला आज, रिषभ और रसेल पर निगाहें

आईपीएल 2020 में दिल्ली-कोलकाता मुकाबला आज, रिषभ और रसेल पर निगाहें

0
137

आईपीएल-2020 (IPL 2020) में शनिवार को डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा. केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें अब तक मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही हैं. दोनों टीमों ने तीन में से दो-दो जीते हैं.

शारजाह के अपेक्षाकृत छोटे मैदान पर होने वाले इस आईपीएल (IPL 2020) मैच में विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और ऋषभ पंत पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी. रसेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में दुबई के बड़े मैदान पर तीन छक्के जड़कर अपने आक्रामक तेवरों की झलक दिखाई थी, लेकिन पंत अभी तक अपना नेचुरल खेल दिखाने में नाकाम रहे हैं और उन्होंने अधिक सतर्कता बरती है.

यह भी पढ़ें: आईपीएल में रो‘हिट’ शो जारी, कोहली और रैना के क्लब में हुए शामिल

केकेआर के पास अगर शुभमन गिल, आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज हैं तो दिल्ली के खेमे में पंत, मार्कस स्टोइनिस और श्रेयस अय्यर मौजूद हैं. ये सभी बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं तथा इस मैदान पर अब तक खेले गए दो मैचों में लगे 62 छक्कों में इजाफा करने के लिए तैयार हैं. पिछले मैच (IPL 2020) में केकेआर के युवा तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यहां उनकी असली परीक्षा होगी जहां का विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है.

अश्विन की वापसी पर निगाहें

आइपीएल के 13वें सीजन (IPL 2020) के अपने पहले ही मैच में एक ओवर कराने के बाद चोटिल हुए आर अश्विन अब अगले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल पाएंगे या नहीं? इस पर लगभग स्थिति साफ हो गई है. आर अश्विन ठीक हो चुके हैं, लेकिन अभी दिल्ली की टीम कोई रिस्क नहीं लेना चाह रही थी. हालांकि, अब दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच रयान हैरिस ने कहा है कि वे अगले मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.

संभावित अंतिम-11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन,  श्रेयसअय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन/अमित मिश्रा, कगीसो रबाडा, इशांत शर्मा, एनरिच नोर्त्जे.

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुबमन गिल, सुनील नारायण, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटि.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें