Gujarat Exclusive > IPL 2020 > IPL 2020 में चेन्नई-मुंबई मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा, ओपनिंग मैच का बना रिकॉर्ड

IPL 2020 में चेन्नई-मुंबई मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा, ओपनिंग मैच का बना रिकॉर्ड

0
300

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आगाज यूएई में हो चुका है. बिना दर्शकों और शोर-शराबे के बीच मुकाबलों का आयोजन हो रहा है. बेशक मैदान पर इस बार क्रिकेट के फैंस मैच का लुत्फ उठाने नहीं पहुंच पा रहे हैं लेकिन दर्शकों में लीग को लेकर उत्साह कम नहीं हुआ है.

आईपीएल के मौजूदा सत्र (IPL 2020) का पहला मैच दो चिर-प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच खेला गया. सत्र (IPL 2020) के ओपनिंग मैच का 20 करोड़ से ज्यादा दर्शकों ने टीवी पर लुत्फ उठाया जो एक रिकॉर्ड है. बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इस बात की जानकारी टि्वटर पर दी.

जय शाह ने BARC इंडिया (ब्रॉडकास्ट ऑडियन्स रिसर्च काउंसिल, इंडिया) की रेटिंग का हवाला देते हुए क्रिकेट फैन्स से यह जानकारी शेयर की.

 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, ‘ड्रीम11 आईपीएल के ओपनिंग मैच ने नया रिकॉर्ड बना लिया है. BARC के अनुसार, मैच देखने के लिए 20 करोड़ से ज्यादा दर्शकों ने ट्यूनइन किया. देश में किसी भी खेल लीग के उद्घाटन मैच का यह सबसे बड़ा आकड़ा है- किसी भी लीग को उसके पहले मैच में अभी इतनी बड़ी संख्या में दर्शक नहीं मिले हैं.’

यह भी पढ़ें: IPL में आसान नहीं होगी रॉयल्स की राह, पहले मैच में आज धोनी के किंग्स होंगे सामने

व्‍यूअरशिप में बढ़ोतरी की है आशा

यह व्‍यूअरशिप स्‍टार स्‍पोर्ट्स और ओटीटी प्‍लेटफॉर्म के आधार पर बताई गई है. मालूम हो कि आईपीएल (IPL 2020) के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने भी पहले ही दावा किया था कि इस साल आईपीएल व्‍यूअरशिप के मामले में सबको पीछे छोड़ देगा और पहले ही मैच की व्‍यूअरशिप से इसका पता चल गया है.

आज चेन्नई-रॉयल्स की भिड़ंत

आज आईपीएल 13वें सत्र (IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से होगा. चेन्नई के पहले मैच को देखकर लगता है कि आईपीएल (IPL) 2020 का अपना पहला मैच खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला है.

चार बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर एमएस धोनी की सीएसके (Chennai Super Kings) का हौसला सातवें आसमान पर है. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स में भी एक से एक दिग्गज है. ऐसे में स्मिथ और धौनी दोनों के लिए यह रोमांचक मैच साबित होने वाला है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें