Gujarat Exclusive > यूथ > यूएई में होगा आईपीएल का 13वां सीजन, जल्दी ही होगी कार्यक्रम की घोषणा

यूएई में होगा आईपीएल का 13वां सीजन, जल्दी ही होगी कार्यक्रम की घोषणा

0
678

तमाम अटकलबाजियों के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को लेकर अब स्थिति साफ हो गई है. आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन अब यूएई में किया जाएगा. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेलने इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई ने दुबई में आईपीएल के आयोजन के लिए सरकार से अनुमति मांगी है.

हालांकि आयोजन को लेकर बाकी बातों पर फैसला आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में होगा. इस बैठक का आयोजन अगले 7 से 10 दिन के बीच हो सकता है. समझा जा रहा है कि इस बैठक के दौरान तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और कार्यक्रम की रूप-रेखा भी तैयार की जाएगी.

आईपीएल के चेयरमैन ने क्या कहा

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन को टाल दिया गया था. अब आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा. हमने आईपीएल के आयोजन के लिए सरकार से अनुमित मांगी है. हालांकि आईपीएल के आयोजन को लेकर अभी कोई और फैसला नहीं लिया गया है. बृजेश पटेल ने बताया, “आईपीएल के आयोजन को लेकर बाकी जो कदम उठाए जाने हैं उनके बारे में गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ही फैसला लिया जाएगा.”

पहले भी यूएई कर चुका है आयोजन

यह पहला मौका नहीं है जब यूएई में आईपीएल का आयोजन होगा. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त भी आईपीएल के शुरुआती मैच यूएई में खेले गए थे. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने पहले ही आयोजन के लिए यूएई क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत शुरू कर दी थी.

विश्व कप के रद्द होने से खुला रास्ता

इससे पहले आईसीसी ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के रद्द होने का एलान किया था. आईसीसी के इस फैसले के बाद बीसीसीआई के लिए सितंबर से नवंबर के बीच में आईपीएल का आयोजन करवाने का रास्ता साफ हो गया था.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण रद्द की गई अमरनाथ यात्रा