Gujarat Exclusive > यूथ > आईपीएल 2021 में खेलेगी अहमदाबाद की टीम! अडानी ग्रुप लगा सकता है बोली

आईपीएल 2021 में खेलेगी अहमदाबाद की टीम! अडानी ग्रुप लगा सकता है बोली

0
591

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में अहमदाबाद की टीम खेलती नजर आ सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आईपीएल (IPL) की नौवीं टीम के तौर अहमदाबाद का नाम करीब-करीब तय माना जा रहा है जबकि 10वीं टीम के लिए कुछ नामों पर चर्चा चल रही है. बता दें कि 24 दिसंबर को होने वाली बीसीसीआई की वार्षित आम बैठक होने वाली है. इस बैठक में नई टीमों के बारे में चर्चा की जाएगी.

दरअसल आईपीएल (IPL) की आपार सफलता के कारण बीसीसीआई अगले साल इस लीग में दो नई टीमें शामिल करना चाहता है. सूत्रों के मुताबिक, दो नई टीमों को लेकर बोर्ड नामों को छांटना शुरू कर चुका है और बहुत हद तक अहमदाबाद के नाम पर सहमति बन गई है. फिलहाल आईपीएल (IPL) में 8 टीमें खेलती हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात में 1 लाख 95 हजार लोगों ने दी कोरोना को मात, 4031 हारे जिंदगी की जंग

मोटेरा स्टेडियम होगा नौवां वेन्यू

आईपीएल (IPL) की 9वीं टीम के लिए अहमदाबाद का नाम तय है और उम्मीद जताई जा रही है कि नवनिर्मित अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम आईपीएल का नौवां वेन्यू होगा. सूत्रों के अनुसार अडानी ग्रुप ने आईपीएल (IPL) के नई टीम की नीलामी में रूचि दिखाई है. इसके अलावा हीरो ग्रुप और गोयनका ग्रुप भी आईपीएल टीम खरीदना चाहती है.

बता दें कि बोर्ड के सचिव पद पर इस समय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह काबिज हैं. ऐसे में गुजरात क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि के रूप में उनकी ख्वाहिश राज्य की टीम को आईपीएल में खेलते देखने की होगी.

लखनऊ, कानपुर और पुणे भी दौड़ में

इसके अलावा 10वीं टीम के लिए उत्तर प्रदेश की दो शहरों के नाम सामने आ रहे हैं. कानपुर और लखनऊ के नामों की चर्चा 10वीं टीम के लिए है. इसके अलावा पुणे का भी नाम सामने आ रहा है. बता दें कि इससे पहले पुणे सुपरजाएंट्स की टीम आईपीएल में खेल चुकी है.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में किया गया था. बिना दर्शकों के खेला गया यह सीजन खासा सफल रहा और बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली की मेहनत रंग लाई. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 13वें सीजन का खिताब जीता था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें