Gujarat Exclusive > यूथ > 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल का 13वां सत्र, 8 नवंबर को फाइनल

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल का 13वां सत्र, 8 नवंबर को फाइनल

0
563

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के आयोजन की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. आईपीएल 13 की शुरुआत 19 सितंबर से होगी जबकि फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी है. इससे पहले ब्रजेश पटेल ने घोषणा की थी कि इस साल आईपीएल यूएई में खेला जाएगा. आधिकारिक एलान के बाद अब टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है. यह टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलेगा.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन तय समय पर नहीं हो पाया था. हालांकि टी-20 विश्व कप रद्द होने के चलते बीसीसीआई के लिए आईपीएल के आोयजन का रास्ता साफ हो गया.

यह भी पढ़ें: सेना में महिलाओं के स्थायी कमीशन को रक्षा मंत्रालय से मिली मंजूरी

जल्द जारी होगा पूरा कार्यक्रम

बेशक आईपीएल के आयोजन और फाइनल की तारीखों की घोषणा हो गई हो लेकिन अभी तक इसका शेड्यूकल नहीं तय हुआ है. ऐसा माना जा रहा है अगले एक हफ्ते के अंदर बीसीसीआई आईपीएल का शेड्यूल जारी कर सकती है. आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस बात पर फैसला लिया जाएगा.

जल्दी पहुंचेंगे भारतीय खिलाड़ी

उधर खबरें सामने आई हैं कि आईपीएल में भाग लेने वाले भारतीय मूल के खिलाड़ी निर्धारित कार्यक्रम से काफी पहले यूएई पहुंच सकते हैं. इसके अलावा ये भी खबर है कि आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों के साथ एक महीने पहले ही यूएई पहुंच सकती हैं. आईपीएल में हिस्सा लेने वाले अधिकतर क्रिकेटर्स ने पिछले चार महीने से मैदान पर प्रैक्टिस नहीं की है. ऐसे में खिलाड़ियों को लय में आने के लिए अभ्यास मैच भी हो सकते हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सेना में महिलाओं के स्थायी कमीशन को रक्षा मंत्रालय से मिली मंजूरी