Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ईरान ने किया अमेरिकी सेना बेस पर मिसाइलों से हमला

ईरान ने किया अमेरिकी सेना बेस पर मिसाइलों से हमला

0
376

इराक में अमेरिका के एयरबेस पर ईरान द्वारा मिसाइलों से हमला किए जाने की खबर है। पेंटागन के मुताबिक उसके एयरबेस पर एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी गई हैं। एयरबेस पर अमेरिका के साथ गठबंधन सेनाएं तैनात हैं। इस हमले में अमेरिका और गठबंधन सेनाओं को अभी तक किसी भी नुकसान की खबर नहीं है।

अमेरिकी रक्षा अधिकारी के मुताबिक करीब साढ़े पांच बजे इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेना के ठिकानों पर 1 दर्जन मिसाइलों से हमला किया गया है। अमेरिका सेना बेस पर बुधवार तड़के मिसाइल हमले के बाद पेंटागन ने बयान जारी कर कहा कि वह हमले में हुए नुकसान का आकलन कर रहा है।

ड्रोन हमले में हुई थी सुलेमानी की हत्या

यूएस मीडिया सीएनएन न्यूज ने भी एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से हमले की पुष्टि की जहां अमेरिकी सेना का बेस कैंप मौजूद है। इससे पहले भी ईरान ने अमेरिकी दूतावास पर हमला किया था जिसके बाद बगदाद में अमेरिकी ड्रोन हमले में कासिम सुलेमानी की हत्या की गई थी।

ट्रंप ने ईरान के 52 ठिकानों पर हमले की धमकी दी थी

बता दें कि ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है। ईरान ने सुलेमानी की मौत का बदला लेने की धमकी दी थी तो अमेरिका ने भी पीछे न हटने की बात कही थी। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान के 52 ठिकानों को निशाना बनाने की धमकी दी थी।