Gujarat Exclusive > यूथ > इरफान खान की तबियत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के कारण आईसीयू में कराया गया भर्ती

इरफान खान की तबियत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के कारण आईसीयू में कराया गया भर्ती

0
1696

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान को सांस लेने में तकलीफ के कारण मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह इरफान बाथरूम में गिर गए थे. उन्होंने सांस लेने में दिक्कत और अचानक कमजोरी की शिकायत की. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया.

अधिकृत प्रवक्ता ने बताया कि हां, यह सही है कि इरफान को कोलन इंफेक्शन के चलते मुंबई के कोकिलाबेन में आईसीयू में भर्ती कराया गया है. हम सभी को अपडेट रखेंगे. वह डॉक्टरों की देखरेख में हैं. उनकी ताकत और साहस उनकी मदद कर रहा है. हमें पूरा विश्वास है कि उनकी जबरदस्त इच्छाशक्ति और लोगों के प्यार की वजह से वह जल्द ठीक हो जाएंगे.

पिछले दिनों इरफान की मां सईदा बेगम का जयपुर में इंतकाल हो गया था मगर लॉकडाउन और तबियत खराब होने के कारण इरफान मां के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाए थे. उन्होंने जयपुर में परिजन से वीडियो कॉल पर बात की थी.

मालूम हो कि इरफान कुछ समय पहले से अपनी बीमारी के कारण सुर्खियों में रहे हैं. दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को अपनी बीमारी का पता चला था. तब उन्होंने बताया था कि उन्हें न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हुई है.  बीमारी का पता लगने के बाद इरफान खान इलाज कराने लंदन गए थे. वहां वे करीब एक साल रहे और फिर अप्रैल 2019 में भारत लौटे.

वापसी के बाद उन्होंने अपनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ की शूटिंग राजस्थान में शुरू की और फिर आगे के शेड्यूल के लिए लंदन चले गए थे, जहां वे डॉक्टर्स के संपर्क में भी रहे. इरफान ने ‘मकबूल’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘द लंच बॉक्स’, ‘पीकू’, ‘तलवार’ और ‘हिंदी मीडियम’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है. उन्हें ‘हासिल’ (निगेटिव रोल), ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ (बेस्ट एक्टर), ‘पान सिंह तोमर’ (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और ‘हिंदी मीडियम’ (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. ‘पान सिंह तोमर’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था. कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है.

बुलंदशहर में साधुओं की हत्या पर फूटा हार्दिक पटेल का गुस्सा, कहा- भाजपा के चमचे…