Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना वायरस से बचने के लिए इजरायल PM की अपील, अपनाएं भारतीय परंपरा

कोरोना वायरस से बचने के लिए इजरायल PM की अपील, अपनाएं भारतीय परंपरा

0
207

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की दहशत है. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं. अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना से बचने के लिए अपने देश के लोगों को अभिवादन का भारतीय तरीका अपनाने की सलाह दी है. बुधवार को पीएम नेतन्याहू ने देशवासियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए आप हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय तरीके से अभिवादन यानी नमस्ते कीजिए.

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए समीक्षा बैठक करने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इजरायल के पीएम ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की जाएगी लेकिन कुछ साधारण से तरीके हैं, जैसे हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय स्टाइल में नमस्ते किया जा सकता है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने दोनों हाथों को जोड़कर लोगों को बताया भी कि लोगों से मिलकर भारतीय किस तरह से नमस्ते करते हैं.

गौरतलब है कि दुनिया के 70 देश अभी कोरोना वायरस से प्रभावित हो गए हैं, जिसमें 3000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. दुनियाभर में 90000 से अधिक लोग इस वायरस से प्रभावित हैं. अगर भारत की बात करें तो अब तक यहां पर 29 केस सामने आए हैं, जिनमें से तीन का इलाज हो गया है और बाकी के इलाज की प्रक्रिया जारी है.