Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत ने इजराइल भेजी दवा तो प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- थैंक्यू मेरे प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी

भारत ने इजराइल भेजी दवा तो प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा- थैंक्यू मेरे प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी

0
1235

दुनियाभर में कोरोना का आतंक फैल चुका है. इस वायरस का अभी तक वैज्ञानिक कोई काट नहीं ढूंढ पाए हैं. हालांकि खबर है कि मलेरिया रोधी दवा ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन’  का इस्तेमाल इसकी वैक्सीन के तौर पर किए जाने के संकेत मिले हैं. इसे कोरोना के इलाज में अहम माना जा रहा है. अमेरिका समेत कई देशों ने भारत से ‘हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन’ की मांग की है.

भारत ने यह दवा अमेरिका के साथ-साथ इजराइल भी भिजवाई है. जिसके बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर ट्वीट कर इस मदद के लिए शुक्रिया कहा है.

इजराइल पीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘क्लोरोक्वाइन को इजराइल भेजने के लिए मेरे प्यारे दोस्त और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपका धन्यवाद. इजरायल के सभी नागरिकों की ओर से शुक्रिया.’ मालूम हो कि बीते तीन अप्रैल को नेतन्याहू ने इस संबंध में पीएम मोदी से फोन पर बात की थी.

भारत ‘हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन’ का दुनियाभर में सबसे बड़ा निर्माता है. भारत से ‘हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन’ की खेप अमेरिका के लिए भी रवाना हो चुकी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी भारत व पीएम मोदी के प्रति आभार जताते हुए कहा था कि अमेरिका इस मदद को कभी नहीं भूलेगा.

Corona Live Update : भारत में अब तक कोरोना के 6412 मरीज, 199 की मौत