Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ITBP के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा, -30 डिग्री तापमान में मनाया गणतंत्र दिवस

ITBP के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा, -30 डिग्री तापमान में मनाया गणतंत्र दिवस

0
136

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर आयोजित परेड में देश के अलग-अलग राज्यों की झांकी निकल रही है. इस साल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह बेहद खास होगा. क्योंकि, इस बार गणतंत्र दिवस परेड में कुछ चीजें पहली बार देखने को मिलेंगी और कुछ परंपराओं में बदलाव भी देखने को मिलेगा.

इस खास मौके पर दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. देश इस साल आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है, जिसे ‘आजादी का अमृत उत्सव’ के रूप में मनाया जा रहा है.

 

इस बीच लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर भारत का 73वां गणतंत्र दिवस मनाया. इतना ही नहीं लद्दाख में भारत-तिब्बत सीमा पर तैनात जवानों ने माइनल 35 डिग्री तापमान में गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया.

कोरोना महामारी की वजह से इस साल 73वें गणतंत्र दिवस समारोह में 15 साल से कम उम्र के बच्चों को शामिल नहीं होने दिया जाएगा. इतना ही नहीं परेड में आने वालों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेनी होगी. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आपको कोविड वैक्सीन प्रमाण पत्र भी साथ रखना होगा.

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने पद्म पुरस्कार ठुकराया