Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ट्रंप के साथ भारत आ रही हैं उनकी बेटी इवांका, पीएम मोदी की हैं फैन

ट्रंप के साथ भारत आ रही हैं उनकी बेटी इवांका, पीएम मोदी की हैं फैन

0
274

भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आ रहा है. वहीं खबरों के मुताबिक, दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका भी शामिल होंगी. इवांका ट्रंप का यह दूसरा भारत दौरा होगा. इससे पहले इवांका 2017 में हैदराबाद में हुए ग्लोबल बिजनेस समिट में हिस्सा लेने आईं थीं. ट्रंप करीब 36 घंटे का समय भारत में बिताएंगे. अहमदाबाद से दिल्ली आने से पहले ट्रंप आगरा जाएंगे.

ट्रंप के हैं पांच बच्चे

ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर भी साथ आएंगे जिनका यह पहला भारत दौरा होगा. सूत्रों का मानना है कि इस दौरे के दौरान परमाणु क्षेत्र को लेकर कई महत्वपूर्ण समझौतों को आकार दिया जा सकता है. इसके अलावा कुछ और द्विपक्षीय घोषणाएं भी हो सकती हैं. मालूम हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पांच बच्चे हैं. इवांका ट्रंप की पहली पत्नी की दूसरे नंबर की संतान हैं. इवांका ने इकोनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री हासिल की है. इवांका तीन बच्चों की मां भी हैं. इवांका ट्रंप एक सफल बिजनेस वुमन हैं और फैशन मॉडल भी रह चुकी हैं. ट्रंप के साथ आ रहे प्रतिनिधिमंडल में उनके राजस्व सचिव स्टीवन मन्यूचिन और वाणिज्य सचवि विलबर रोस भी होंगे.

पीएम मोदी की कर चुकी हैं तारीफ

इवांका कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी और भारत की जमकर तारीफ कर चुकी हैं. गौरतलब है कि ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मलेनिया भी होंगी. आगरा में ट्रंप दंपति का ताजमहल के दीदार करने का भी कार्यक्रम है. 24 फरवरी को ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम अमेरिका में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तर्ज पर होगा.