Gujarat Exclusive > गुजरात > जगदीश ठाकोर ने गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का संभाला पदभार

जगदीश ठाकोर ने गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का संभाला पदभार

0
252

अहमदाबाद: ओबीसी नेता और पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर ने आज औपचारिक रूप से गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाल लिया. ठाकोर आज औपचारिक रूप से गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा, कांग्रेस विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में कार्यभार संभाला. इस मौके पर अर्जुन मोढवाडिया, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और परेश धनानी समेत कई नेता मौजूद रहे.

इससे पहले गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा की गई थी. जगदीश ठाकोर को गुजरात कांग्रेस का कप्तान बनाया गया था. जगदीश ठाकोर पूर्व सांसद और ठाकोर नेता हैं. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में जगदीश ठाकोर के नाम की घोषणा के साथ ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उत्सुकता खत्म हो गई है.

गौरतलब है कि ओबीसी नेता और पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को गुजरात कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. इसके साथ ही तापी जेतपुर से आदिवासी विधायक सुखराम राठवा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. पिछले कई महीनों से कांग्रेस पार्टी इस असमंजस में थी कि गुजरात कांग्रेस का नया अध्यक्ष और विपक्ष का नेता किसे बनाया जाए.

स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद अमित चावड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष और परेश धानानी ने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से ही कांग्रेस दिल्ली हाईकमान पिछले कुछ महीनों से मंथन कर रहा था. अध्यक्ष पद के लिए कई नामों पर चर्चा के बाद अंत में जगदीश ठाकोर को गुजरात कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया था. पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर उत्तर गुजरात में ओबीसी समुदाय का एक बड़ा चेहरा और अपनी वाक्पटुता के लिए जाने जाते हैं. वह दो बार विधायक भी रह चुके हैं.

पाटीदार दिग्गज नरेश पटेल के लिए कांग्रेस रेड कार्पेट बिछाने को तैयार: हार्दिक पटेल