Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष ने ट्वीट कर राहुल गांधी का अदा किया शुक्रिया

गुजरात कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष ने ट्वीट कर राहुल गांधी का अदा किया शुक्रिया

0
236

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धनानी के इस्तीफे के करीब नौ महीने बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को वरिष्ठ ओबीसी नेता जगदीश ठाकोर को अपना पार्टी प्रमुख नियुक्त किया. इसी के साथ आदिवासी विधायक सुखराम राठवान को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है.

दिसंबर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जमीनी स्तर के नेता और उत्तर गुजरात के विधायक ठाकोर की भूमिका अहम मानी जा रही है. शुक्रवार को दिल्ली से गुजरात लौटे जगदीश ठाकरे ने कहा, “मुझे मौका देने के लिए मैं पार्टी को धन्यवाद देता हूं. हम अगले साल का चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे.”

गौरतलब है कि ओबीसी नेता और पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर को गुजरात कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. इसके साथ ही तापी जेतपुर से आदिवासी विधायक सुखराम राठवा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. पिछले कई महीनों से कांग्रेस पार्टी इस असमंजस में थी कि गुजरात कांग्रेस का नया अध्यक्ष और विपक्ष का नेता किसे बनाया जाए. लेकिन नामों के ऐलान के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उत्सुकता खत्म हो गई है.

गौरतलब है कि कांग्रेस दिल्ली हाईकमान पिछले कुछ महीनों से मंथन कर रहा था. आज ओबीसी नेता जगदीश ठाकोर को गुजरात कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है. पूर्व सांसद जगदीश ठाकोर उत्तर गुजरात में ओबीसी समुदाय का एक बड़ा चेहरा और अपनी वाक्पटुता के लिए जाने जाते हैं. वह दो बार विधायक चुनाव जीत चुके हैं.

गुजरात में ओमीक्रॉन की एंट्री से मचा हड़कंप, जामनगर में दर्ज हुआ पहला केस