Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अयोध्या में जैश-ए-मोहम्मद कर सकता है आतंकी हमला, मसूद अजहर के मैसेज से हुआ खुलासा

अयोध्या में जैश-ए-मोहम्मद कर सकता है आतंकी हमला, मसूद अजहर के मैसेज से हुआ खुलासा

0
590

खुफिया एजेंसियों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि जैश-ए-मोहम्‍मद अयोध्‍या में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में है. खुफिया एजेंसियों ने जैश-ए-मोहम्‍मद से जुड़े टेलीग्राम चैनल पर जैश के चीफ मसूद अजहर का मैसेज इंटरसेप्‍ट किया है. टेलीग्राम चैनल पर मसूद अजहर की मैसेज को शेयर किया गया है, जिसमें राम जन्मभूमि पर हमले की साज़िश की बात कही गई है. ख़ुफ़िया एजेंसियों की रिपॉर्ट को सभी सुरक्षा एजेंसीज को भेजा गया है. अयोध्या समेत देश के अहम स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने को कहा गया है. देश में जैश-ए-मोहममद से जुड़े नेटवर्क पर निगरानी कड़ी करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

धारा 370 हटने के बाद आतंकी हमले की फिराक में है जैश

इस साल फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था. इसमें 40 जवान शहीद हुए थे. इसके बाद भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तान में जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था. इसके बाद अगस्त में भारत सरकार ने आर्टिकल 370 वापस ले लिया था, उसी के बाद से जैश लगातार भारत में हमले की फिराक में है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेना प्रमुख बिपिन रावत भी इसका जिक्र कर चुके हैं.

इतना ही नहीं अयोध्‍या में राम मंदिर के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से भी आतंकवादी संगठन बदले की फिराक में हैं. फैसला आने के बाद से ही अयोध्‍या में आतंकी हमले की आशंका जाहिर की जा रही थी. सुरक्षाबलों को अंदेशा था कि अपने स्‍लीपर सेल के माध्‍यम से आतंकवादी संगठन अयोध्‍या मसले को लेकर देश में फसाद करा सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने से पहले से ही सरकार, खुफिया एजेंसियों और सुरक्षाबल चौकन्‍ना हो गए थे. यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी फैसला देने से पहले उत्‍तर प्रदेश के गृह सचिव और डीजीपी को तलब कर सुरक्षा हालात का जायजा लिया था. हालांकि उत्‍तर प्रदेश सरकार, सुरक्षाबल, खुफिया एजेंसियों की मुस्‍तैदी से कोई अनहोनी नहीं हुई.