Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जामिया विवाद : लाइब्रेरी में मचे ‘कोहराम’ के कई वीडियो आए सामाने, देखें वीडियो

जामिया विवाद : लाइब्रेरी में मचे ‘कोहराम’ के कई वीडियो आए सामाने, देखें वीडियो

0
332

नई दिल्ली: जामिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को हुई घटना से जुड़ी एक के बाद एक कई वीडियो सामने आने के बाद सभी हैरान हैं. किसी वीडियो में पुलिस की छात्रों पर ज़्यादतियां दिखाई दे रही है तो किसी वीडियो में छात्रों का झूठ सामने आ रहा है. हालांकि पुलिस का कहना है कि जो वीडियोज सामने आ रहे हैं उसकी जांच चल रही है. लेकिन इसपर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने आ गई है.

सोमवार को जो वीडियोज सामने आए हैं, उसमें जामिया यूनिवर्सिटी में भारी संख्या में छात्र घुसते दिखाई दे रहे हैं. उसमें कइयों ने अपने चेहरे को ढक रखा है. वहीं जो दूसरा वीडियो सामने आया है उसमें जामिया के अंदर से उपद्रवी तत्व सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसा रहे हैं. जामिया को-ऑर्डिनेशन कमिटी ने सोमवार को एक और वीडियो जारी किया है, जिससे पुलिस कार्रवाई के बारे में पता चलता है. इस वीडियो में पुलिस ने रीडिंग रूम में घुसकर कुर्सियां फेंकी और मेज उलट दिया. इसके बाद छात्रों पर लाठियां चलाईं.

 

वीडियो सामने आने के बाद जामिया यूनिवर्सिटी फिर से सुर्खियों में आ गई है और राजनीति भी तेज हो गई है. एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस ने झूठ कहा कि वो जामिया के अंदर नहीं घुसी. बल्कि दिल्ली पुलिस जामिया के अंदर घुसी और एक बच्ची की आंख को ज़ख्मी किया. वीडियो से पता चलता है कि बच्चे बाहर निकलना चाहते थे लेकिन पुलिस पीछे से बच्चों को मार रही थी.’ वहीं प्रियंका गांधी ने भी वीडियो को लेकर सवाल उठाए हैं.प्रियंका गांधी ने कहा,‘…इस वीडियो को देखने के बाद जामिया में हुई हिंसा को लेकर अगर किसी पर एक्शन नहीं लिया जाता है तो सरकार की नीयत पूरी तरह से देश के सामने आ जाएगी.’