Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जामिया में फिर माहौल गर्म, ‘गोली मारो’ के नारे लगाते घुसे लोग

जामिया में फिर माहौल गर्म, ‘गोली मारो’ के नारे लगाते घुसे लोग

0
288

नई दिल्ली : जामिया में चला आ रहा माहौल शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. जामिया के गेट नंबर पांच के पास मंगलवार को कुछ लोग जबरदस्ती घुस गए और नारेबाजी करने लगे जिसके बाद एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है. बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने जामिया के खिलाफ नारेबाजी की.

भीड़ में जुटे लोगों ने देश के गद्दारों को गोली मारो… जैसे नारे लगाते हुए जामिया प्रदर्शन स्थल की तरफ घुसने की कोशिश की. हालांकि पुलिस वक्त पर पहुंच गई और लोगों को समझाने की कोशिश हो रही है. नारेबाजी करने वाले लोगों और पुलिस के बीच बातचीत चल रही है. पुलिस अचानक आई भीड़ को घटनास्थल से वापस भेजने की कोशिश कर रही है जबकि भीड़ पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हो रही है. मालूम हो कि ‘गोली मारो’ वाला नारा हाल के दिनों में बेहद चर्चित रहा है. इस नारे की गूंज संसद तक सुनी गई है और विपक्ष लगातार गोली मारने वाले नारे पर बीजेपी को घेर रही है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने विवादित बयान दिया था. जनसभा में समर्थकों के बीच अनुराग ठाकुर ने ‘..देश के गद्दारों को, गोली मारो…’ के नारे लगवाए थे. चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के इस बयान पर कार्रवाई की थी और उन्हें बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट से निकाल दिया था. इसके अलावा अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे का बैन लगाया गया था. मालूम हो कि जामिया इलाका बीते कई दिनों से बेहद संवेदनशील इलाका बना हुआ है. जामिया मिल्लिया इस्लामिया में रविवार रात फिर फायरिंग की घटना हुई थी. यह फायरिंग जामिया के गेट नंबर पांच पर ही हुई थी. फायरिंग के दौरान दो संदिग्ध देखे गए थे. सोमवार शाम इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया. वहीं, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान भी शाहीन बाग पहुंचे हैं. फोर्स की तैनाती एहतियात के तौर पर की गई है. यहां पिछले 50 दिन से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है.