Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जामिया वाइस चांसलर का बड़ा आरोप, दिल्ली पुलिस दर्ज नहीं कर रही FIR

जामिया वाइस चांसलर का बड़ा आरोप, दिल्ली पुलिस दर्ज नहीं कर रही FIR

0
245

दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में होने वाले हंगामा में हर दिन नये-नये खुलासे हो रहे हैं, वहीं जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने दिल्ली पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस हमारी एफआईआर रिसीव नहीं कर रही. अगर ऐसा ही चलता रहा तो हम मामले को लेकर हाईकोर्ट में जाएंगे.

गौरतलब हो कि जामिया कैम्पस में पिछले दिनों पुलिस ने घुसकर CAA-NRC का विरोध कर रहे छात्रों की बेरहमी से पिटाई की थी. जिसके बाद जामिया वीसी ने कहा था कि पुलिस ने बिना इजाजत कैम्पस में घुसकर हमारे बच्चों की पिटाई की थी. जिसके खिलाफ हम पुलिसिया कार्रवाई करेंगे. लेकिन इतने दिन गुजर जाने के बाद किसी भी तरीके की कार्रवाई होते ना देख छात्रों ने वाइस चांसलर के दफ्तर का घेराव किया. उसके बाद वाइस चांसलर ने करीब डेढ़ घंटे तक छात्रों से बात की. छात्रों का विरोध जामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस की कार्रवाई को लेकर है.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्रवाई नहीं किए जाने के आरोप लगाए हैं. छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों ने पुलिस के खिलाफ केस दर्ज नहीं होने तक परीक्षा में नहीं बैठने का फैसला किया है. छात्रों की नाराजगी के बाद जामिया की कुलपति नज्मा अख्तर उनसे मिलने पहुंचीं. उन्होंने छात्रों को न्याय का भरोसा दिलाया.

CAA विवाद सुलझाने के लिये पीएम मोदी को चिदम्बरम ने दी ये सलाह