Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तालाबंदी में मिली रियायत के बाद, जामिया का फरमान छात्र फौरन हॉस्टल खाली करें

तालाबंदी में मिली रियायत के बाद, जामिया का फरमान छात्र फौरन हॉस्टल खाली करें

0
1015

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शुक्रवार देर शाम तत्काल प्रभाव से छात्रों को ( गर्ल्स और ब्यॉयज )हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है. विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों से उन्हें अपने घर जाने को कहा है. क्योंकि हॉस्टल में फंसे छात्रों को घर पहुंचाने के लिए सरकार ने परिवहन व्यवस्था की सुविधा शुरू कर दी है.

इसी के साथ विश्वविद्यालय ने गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी है. अब अगस्त में विश्वविद्यालय खुलेगा, लेकिन डेट की घोषणा बाद में की जाएगी. इसके अलावा सितंबर से शैक्षणिक सत्र 2020 शुरू होगा. दाखिला आवेदन पत्र भरने की डेट बढ़ाई जाएगी, इसकी जानकारी 4 मई के बाद जारी की जाएगी. इसी के आधार पर दाखिला आवेदन पत्र और दाखिला प्रवेश परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश बनेंगे. इस दौरान लाइब्रेरी व सभी विभाग भी बंद रहेंगे.

रजिस्ट्रार एपी सिदद्की की ओर से छात्रों, शिक्षकों और कर्मियों के लिए नोटिस जारी किया गया है. इसमें लिखा है कि कोविड-19  से बचाव के चलते लॉकडाउन बढ़ने और यूजीसी की 29 अप्रैल की गाइडलाइन के तहत यह फैसला लिया गया है.

जामिया में पहले से पढ़ाई कर रहे विभिन्न डिग्री प्रोग्राम के छात्रों के लिए अगस्त में विश्वविद्यालय ओपन होगा, लेकिन यह देश में कोरोना के हालात पर निर्भर होगा. इसलिए विश्वविद्यालय अगस्त में किस डेट से खोला जाएगा, इसकी घोषणा बाद में की जाएगी. जबकि नया दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए सितंबर में अकेडमिक सत्र शुरू होगा. गर्मियों की छुट्टियों की अवधि में विश्वविद्यालय कैंपस और हॉस्टल को सैनिटाइज करने का काम होगा.

श्रमिक विशेष ट्रेन चलाने का मामला, पी चिंदबरम ने कहा देर से आए दुरुस्त आए