Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत 5 शहीद

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कर्नल-मेजर समेत 5 शहीद

0
1182

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ में भारत के दो बड़े अधिकारियों के शहीद होने की खबर है. इस एनकाउंटर में सेना के एक कर्नल और मेजर समेत पांच लोग शहीद हो गए हैं. सेना ने यहां दो विदेशी आतंकियों को मार गिराया है. आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान जारी है.

इस ऑपरेशन में सेना के दो बड़े अफसर समेत के अलावा सेना के दो जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक सब-इंस्पेक्टर शामिल है. बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में 21-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हुए हैं. कर्नल आशुतोष कई सफल ऑपरेशन के हिस्सा रहे थे. जानकारी के मुताबिक, ये मुठभेड़ शनिवार से ही चल रही है. यहां पर अब फायरिंग रूक गई है, लेकिन सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

मुठभेड़ से पहले यहां दो विदेशी आतंकी एक घर में छिप गए थे. सेना को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, सेना ने आतंकियों के इस ठिकाने को ही विस्फोट से उड़ा दिया. विस्फोट की वजह से पूरे घर में आग लग गई, सेना अब मलबे की तलाशी ले रही है. इसके अलावा इलाके में भी सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. गाड़ियों की मूवमेंट रोक दी गई है. मालूम हो कि सीमा पार से पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी है. नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

800 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को नासिक से लेकर लखनऊ पहुंची विशेष ट्रेन