Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना का बड़ा ऑपरेशन, हिजबुल्लाह के 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना का बड़ा ऑपरेशन, हिजबुल्लाह के 2 आतंकी ढेर

0
512

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के चवलगाम इलाके में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच झड़प हो गई है. चवलगाम में हुई झड़प में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को भी ढेर कर दिया था. मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद और एक एके-47 राइफल बरामद की है. सेना ने इलाके की घेराबंदी शुरू कर सर्च अभियान चला रही है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, चवलगाम में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया था. कुछ घरों को खाली करा लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इलाके में कितने आतंकी छिपे हुए हैं. गौरतलब है कि गुरुवार की झड़प में मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान हो गई है. झड़प में मारा गया आतंकी मुजाहिदीन गजवतुल हिंद आतंकी संगठन से जुड़ा था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीआरपीएफ के सहयोग से श्रीनगर के लाल चौक और सरायबल में तलाशी अभियान चलाया. आसपास के कुछ इलाकों में भी सर्च अभियान चलाया गया है. इतना ही नहीं पुलिस इलाके में मौजूद दुकानों पर भी जा रही है और वहां काम करने वाले लोगों की जानकारी जुटा रही है.

इस साल अब तक 138 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक सुरक्षा बलों ने 138 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं 55 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि राज्य में नागरिकों पर आतंकवादी हमले बढ़े हैं.

भारत में कोरोना से बीते 24 घंटों में 501 संक्रमितों की मौत, दर्ज हुए 12 हजार नए केस