Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर : CRPF की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमले में 3 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर : CRPF की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमले में 3 जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

0
447

कोरोना संकट के अलावा भारत एक और लड़ाई लड़ रहा है. सीमा पार से लगातार आतंकवादी गतिविधियां जारी हैं और उन्हें रोकने के लिए भारतीय जवान अपनी जान न्योछावर कर रहे हैं. एक दिन पहले ही जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी हमले में कर्नल और मेजर सहित 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और अब सोमवार को भी आतंकी हमले की खबर आ रही है.

खबरों के मुताबिक, सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हुए हैं. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है. अधिकारियों ने बताया कि जिले में क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में हमलावरों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलायीं. इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गई. उन्होंने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और हमलावरों के लिए तलाशी अभियान जारी है. एक आतंकी के भी मारे जाने की खबर है.

मालूम हो कि रविवार को उत्तर कश्मीर के रजवार जंगल स्थित एक गांव में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए थे. शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों में कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश और लांस नायक दिनेश शामिल हैं. ये सभी ब्रिग्रेड ऑफ द गार्ड्स रेजीमेंट से थे और वर्तमान में 21 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा थे जो कि आतंकवाद निरोध के लिए तैनात है. साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक सगीर अहमद पठान उर्फ काजी भी आतंकवादियों की गोलियां लगने से शहीद हो गए.

प्रवासी मजदूरों से रेल किराया लेने पर घमासान, सरकार के कहा- हमने कभी पैसे लेने की बात नहीं कही