Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 3 आतंकियों को ढेर किया

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 3 आतंकियों को ढेर किया

0
389

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलवामा में बीती रात सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया.
सीआरपीएफ की जॉइंट टीम, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स  और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इलाके में अभी भी आतंकियों की तलाश की जा रही है.

खबरों के मुताबिक, पुलवामा के जदूरा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी है.

शुक्रवार को चार आतंकी मारे गए

मालूम हो कि घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकवाद के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है. इस महीने पुलवामा में ही कई आतंकियों को मार गिराया गया है. उनके पास से काफी असलहा भी बरामद किया गया. सुरक्षाबल आतंक के नेटवर्क को ध्वस्त करने की ठान चुके हैं.

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. शुक्रवार को शोपियां में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया. वहीं एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया.
घटनास्थल से एके 47 और पिस्तौल बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना की चपेट में करीब 35 लाख लोग, 62 हजार गंवा चुके हैं जान

आतंकियों ने सुरक्षा बल के तलाशी दल पर गोली चला दी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादी को ढेर कर दिया. वहीं इस दौरान एक अन्य आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया.

इंटेलिजेंस इनपुट मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

घाटी में लगातार सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाकर लगातार आतंकियों को निशाने पर लिया जा रहा है. इसी हफ्ते बारामूला के क्रेरी इलाके में एक मुठभेड़ में सुरक्षाकर्मियों ने आतंकी को मार गिराया था.

वहीं, 20 अगस्त को भी हंदवाड़ा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया था. सुरक्षाबलों के मुताबिक, आतंकियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के तौर पर की गई थी.

पंच की हत्या में शामिल थे आतंकीJammu Kashmir News

कश्मीर में एक पंचायत सदस्य (पंच) की हत्या के लिए जिम्मेदार दो आतंकवादी शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों में शामिल थे.
अल बदर जिला कमांडर शकूर राथर और उसका साथी किल्लूर इलाके में मुठभेड़ के दौरान मारे गए चार आतंकवादियों में से थे.
किल्लूर में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशेष जानकारी के बाद पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा ऑपरेशन शुरू किया गया और किल्लूर क्षेत्र में घेराबंदी कर दी गई. एक आतंकवादी ने पहले मुठभेड़ के दौरान आत्मसमर्पण कर दिया.

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के द्वारा 2020 में अबतक सौ से अधिक आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. 15 अगस्त के वक्त भी घाटी में अलर्ट जारी किया गया था.

कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ Jammu Kashmir News

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने कहा कि अवंतीपोरा के ताकिया गुलाबबाग त्राल इलाके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर सेना और सीआरपीएफ ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया.

पुलवामा हमले में खर्च का मिला ब्योराJammu Kashmir News

पिछले साल फरवरी में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 5.70 लाख रुपये खर्च हुए थे. इस हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे. राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी और हमले के मास्‍टरमाइंड मोहम्‍मद उमर फारुक की ओर से किए गए खर्च का ब्‍योरा दिया है. फारुक, आतंकी सरगना मौलाना मसूद अजहर का भतीजा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें