Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान की गोलीबारी में 2 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान की गोलीबारी में 2 जवान शहीद, 3 नागरिकों की मौत

0
405

सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. त्योहार के दौरान माहौल बिगाड़ने के इरादे से शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में नियंत्रण रेखा के पास चार सेक्टरों में गोलीबारी की. इस दौरान दो भारतीय जवानों के शहीद होने की खबर सामने आई है. इसके अलावा तीन नागरिकों की भी जान चली गई है.

पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में कई जगहों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. अधिकारियों ने बताया कि सभी सेक्टरों में भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में आज दिवाली 5.51 लाख दीयों वाली, सीएम योगी देंगे कई सौगात

देहरादून के रहने वाले थे राकेश

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में पाकिस्‍तानी सेना की ओर से की जा रही फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सब इंस्‍पेक्‍टर राकेश डोवाल के सिर में गोली लगी और बाद में उनकी मौत हो गई. दुश्‍मन की ओर से की गई भारी फायरिंग के बीच सब इंस्‍पेक्‍टर राकेश ने अपनी ड्यूटी को बखूबी निभाया और कर्तव्‍यपालन करते हुए शहीद हो गए. राकेश उत्‍तराखंड के देहरादून जिले के गंगानगर ऋषिकेश के रहने वाले थे.

अधिकारियों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग में संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया. इसके कुछ ही मिनटों के बाद कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में गोलीबारी की गई. अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के सवजीन इलाके में गोलीबारी की. आज लगतार चौथा दिन है जब पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की है.

मंगलवार को दो आतंकियों को मार गिराया

इससे पहले मंगलवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी. सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता हासिल की थी शोपियां के कुटपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना की 34आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें