Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी हिंदू की गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने कश्मीरी हिंदू की गोली मारकर की हत्या

0
64

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एक बार फिर आतंकियों ने एक कश्मीरी हिंदू की गोली मारकर हत्या कर दी है. मरने वाले शख्स की पहचान सुनील कुमार भट्ट के रूप में हुई है. टारगेट किलिंग को लेकर कश्मीर में पहले से ही दहशत का माहौल है. कश्मीरी हिंदुओं लगातार सरकार से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. अतीत में कश्मीरी हिंदुओं की लक्षित हत्या पर जमकर राजनीति हुई थी.

जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक शोपियां के छोटेपोरा इलाके में एक सेब के बाग में आतंकियों ने लोगों पर गोलीबारी की जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हुई. घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ है. पुलिस के अनुसार मृतक और घायल दोनों ही अल्पसंख्यक समुदाय के हैं. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.

इस हत्याकांड को लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है. इस मामले को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि केंद्र द्वारा संचालित सरकार वहां (जम्मू-कश्मीर) नाकाम साबित हुई. 370 ये कहकर हटाया गया कि सारे पंडितों को फायदा होगा, कश्मीर में अमन हो जाएगा. आपकी सरकार उनको सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम साबित हुई है और कश्मीरी पंडित अब कश्मीर छोड़कर जाना चाहते हैं.

वहीं इस मामले को लेकर जम्मू-कश्मीर BJP अध्यक्ष रविंदर रैना ने मीडिया से कहा कि कायर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया और दो कश्मीरी हिंदू भाइयों- सुनील कुमार और पिंटू की हत्या की, पाकिस्तान कश्मीर में खूनखराबा चाहता है. पाकिस्तानी आतंकी कश्मीर के लोगों के दुश्मन हैं.

बिलकिस बानो गैंगरेप केस के 11 आरोपी रिहा, जानिए गुजरात सरकार की किस नीति का मिला फायदा