Gujarat Exclusive > यूथ > टीम इंडिया पर मुश्किलों का पहाड़, ब्रिस्बेन टेस्ट में नहीं खेलेंगे बुमराह

टीम इंडिया पर मुश्किलों का पहाड़, ब्रिस्बेन टेस्ट में नहीं खेलेंगे बुमराह

0
333

पहले ही अपने कई चोटिल खिलाड़ियों के कारण परेशान चल रही भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 15 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बुमराह (Jasprit Bumrah) के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलने का दावा किया जा रहा है. इससे पहले टीम के कई खिलाड़ी टीम से बाहर हो चुके हैं. भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के अहम सदस्य बुमराह (Jasprit Bumrah) को यह खिंचाव सिडनी में ड्रॉ हुए तीसरे टेस्ट के दौरान आया.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कल सुबह पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पुख्ता इंतजाम

जानकारी के मुताबिक बुमराह (Jasprit Bumrah) के स्कैन की रिपोर्ट में खिंचाव का पता चला है और भारतीय टीम प्रबंधन इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट की आगामी सीरीज को देखते हुए उनकी चोट के बढ़ने का जोखिम नहीं लेना चाहता. बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘सिडनी में क्षेत्ररक्षण करते हुए जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के स्थान पर टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में किस खिलाड़ी को मौका देगी इस पर कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है. बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. इसके अलावा टी नटराजन या फिर कार्तिक त्यागी के डेब्यू की भी संभावना है.

कई खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर

आखिरी टेस्ट मैच से रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी भी बाहर हो चुके हैं. हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर हुए हैं, जबकि रवींद्र जडेजा के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है. इन दोनों खिलाड़ियों का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाना भी तय नहीं है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया अपने दो तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और उमेश यादव के चोटिल होने से परेशान थी. ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जा ही नहीं पाए.

ब्रिसबेन टेस्ट मैच में अब उम्मीद की जा रही है कि बुमराह की जगह टी-नटराजन को डेब्यू करने का मौका मिलेगा तो वहीं मोहम्मद सिराज चौथे टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज आक्रमण की अगुआई करेंगे. ब्रिस्बेन टेस्ट में सिराज के अलावा नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें