Gujarat Exclusive > देश-विदेश > झारखंड के देवघर में रोपवे हादसा: 2 की मौत, अब भी 50 के करीब लोग फंसे, बचावकार्य में जुटी सेना

झारखंड के देवघर में रोपवे हादसा: 2 की मौत, अब भी 50 के करीब लोग फंसे, बचावकार्य में जुटी सेना

0
244

झारखंड के देवघर में त्रिकूट पहाड़ियों पर रविवार को रोपवे की कई ट्रॉलियां आपस में टकरा गई थीं, इस हादसे में अभी तक 2 लोगों के मौत की जानकारी सामने आ रही है. जबकि कल हादसे के बाद आज भी 12 केबिनों में 50 के करीब लोग फंसे हुए हैं. बचाव कार्य में एनडीआर की टीम के बाद सेना को भी बुलाया गया है.

देवघर के डिप्टी कमिश्नर ने इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रोपवे पर एक ट्राली अपनी जगह से हिल गई. जिसकी वजह से रोपवे को रोक दिया. घटना में 2 लोग घायल हुए. अभी कुछ लोग रोपवे में फंसे हुए हैं. हमारी NDRF की टीम काम कर रही है. हम फंसे हुए लोगों के लिए बचाव अभियान चला रहे हैं. बचाव अभियान अभी जारी है.

झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि NDRF, भारतीय वायुसेना और गरुड कमांडो के द्वारा सहायता ली जा रही है. जिन्होंने उस रोपवे को बनाया था उनकी टीम भी वहां पहुंच गई है. बचाव के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. चीज़ों पर हम लोगों की नज़र हैं.

भारतीय वायु सेना के अधिकारी ने बताया कि झारखंड के देवघर ज़िले में दो Mi-17 हेलीकॉप्टर बचाव कार्य में लगे हुए हैं. कई लोग दुर्घटना के कारण रोपवे ट्रॉली में फंस गए हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है.

झारखंड के देवघर में हुए रोपवे हादसे पर ITBP के PRO विवेक पांडे ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 12 ट्रालियों में 48 लोगों के फंसे होने की हमें सूचना मिली थी. थोड़ी देर पहले 60 फीट नीचे वाली ट्राली से 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. एक अन्य ट्राली से भी 4 लोगों को निकाला है. कुल 8 लोग निकाले गए हैं. बाकी के 40 लोगों को निकालने के लिए ऑपरेशन जारी है. उन्हें खाना भी पहुंचाया जा रहा है. सेना, NDRF, वायु सेना, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है. आज देर शाम तक शायद हम सभी लोगों को सुरक्षित ट्रालियों से बाहल निकाल देंगें.

दिग्विजय सिंह ने BJP पर कसा तंज, कहा- 800 साल के मुस्लिम शासन के दौरान हिंदू खतरे में नहीं था और…