Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्‍मू कश्‍मीर: बारामूला में आतंकी हमले में सरपंच की मौत, पूर्व CM ने केंद्र सरकार को घेरा

जम्‍मू कश्‍मीर: बारामूला में आतंकी हमले में सरपंच की मौत, पूर्व CM ने केंद्र सरकार को घेरा

0
177

जम्मू-कश्मीर: बारामूला ज़िले के गोशबुग पट्टन में आतंकवादियों ने एक निर्दलीय सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी, निर्दलीय सरपंच मंजूर अहमद बांगरू को आतंकवादियों ने गोली मारकर घायल कर दिया. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों को उनको मृत घोषित कर दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. कश्‍मीर में लगातार पंचायत सदस्‍यों को निशाना बनाया जा रहा है. इस हत्या के बाद कुछ ही दिनों में पंचायत सदस्‍य की हत्‍या की यह चौथी घटना है. गोली लगने के बाद सरपंच घायल हो गया था. जिसकी वजह से उनको इलाज के लिए स्थानिक अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल मनोज सिन्‍हा ने अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं. उन्होंने कहा कि सरपंच मंजूर अहमद बांगरू पर हुए आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं. इस घृणित कार्य के दोषियों को दंडित किया जाएगा. इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं.

वहीं इस हादसे पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी दुख जताते हुए केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है. महबूबा ने ट्वीट कर लिखा “टारगेट किलिंग को लेकर बेहद दुखी हूं. ऐसा लग रहा है कि कश्मीर में खून-खराबे का अंत होता नहीं दिख रहा है. फिर भी भारत सरकार जम्मू-कश्मीर के प्रति अपना नजरिया बदलने को तैयार नहीं है.”

माटुंगा-दादर के बीच ट्रेन हादसा: ट्रैक का मरम्मती काम जारी, कई ट्रेनें रद्द तो कुछ का बदला रूट