Gujarat Exclusive > देश-विदेश > JNU हिंसा को लेकर केरल के सीएम ने संघ पर लगाया बड़ा आरोप, खूनी खेल बंद करे संघ परिवार: पी विजयन

JNU हिंसा को लेकर केरल के सीएम ने संघ पर लगाया बड़ा आरोप, खूनी खेल बंद करे संघ परिवार: पी विजयन

0
200

दिल्‍ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में होने वाली हिंसा को लेकर जहां सरकार और विपक्षी दल आमने सामने हैं, वहीं केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन ने मामले को लेकर संघ को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि संघ परिवार को ऐसे खूनी खेल को बंद करना चाहिए. पी विजयन ने कहा- छात्रों पर हमला असहिष्णुता का परिणाम है. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में छात्रों और शिक्षकों पर नाजी शैली में हमला किया गया. यह हमला उनलोगों ने किया, जो देश में अशांति और हिंसा पैदा करना चाहते हैं. अच्छा होगा यदि वे समझें कि छात्रों की आवाज ही भूमि की आवाज है.

वहीं मामले को लेकर राहुल गांधी ने कहा है, हमारा देश फांसीवादी ताकतों के नियंत्रण में है. जेएनयू में जो आज हुआ यह उसी का अक्स है. नकाबपोशों की ओर से जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों पर क्रूर हमला किया गया, जिसमें कई गंभीर रूप से घायल हो गए. हमारा देश फांसीवादी ताकतों के नियंत्रण में है. हमारे बहादुर छात्रों की आवाज से डरते हैं.

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में रविवार रात नकाबपोशों ने बड़ी संख्या में घुस कर छात्र और शिक्षकों के साथ हिंसा की. हमले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष समेत 26 लोग घायल हुए हैं और विश्वविद्यालय के संपत्ति, गांड़ियों आदि को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया है.