Gujarat Exclusive > राजनीति > जेपी नड्डा ने किया ‘आत्मनिर्भर बिहार अभियान’ का आगाज, तेजस्वी ने उठाए सवाल

जेपी नड्डा ने किया ‘आत्मनिर्भर बिहार अभियान’ का आगाज, तेजस्वी ने उठाए सवाल

0
454

बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के सिलसिले में पटना पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जेपी़ नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को आत्मनिर्भर बिहार अभियान का आगाज किया. इस दौरान नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार अभियान ना केवल यहां के लोगों को रोजगार देगा, बल्कि इससे यहां के लोगों का स्वभिमान भी बढ़ेगा.

वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी के ‘आत्मनिर्भर बिहारकैंपेन पर घेरना शुरू कर दिया.

 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नीतीश से भेंट के बाद भाजपा कार्यालय से ‘आत्मनिर्भर बिहार अभियानका शुभारंभ किया. इससे पहले, सुबह नड्डा ने शक्तिपीठ माता पटन देवी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की और बिहार एवं देश वासियों के उत्तम स्वास्थ्य एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की.

“आप आत्मनिर्भर बिहार के दूत बनें”

नड्डा (JP Nadda) ने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि “आप आत्मनिर्भर बिहार के दूत बनें.” उन्होंने कहा कि बिहार के लोग बाहर जाकर देश की तस्वीर बदल सकते हैं तो वे बिहार की तस्वीर कैसे नहीं बदल सकते.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का मुरीद हुआ WHO, कोरोना से जंग के मसले पर जमकर सराहा

जेपी नड्डा ने कहा,

“बिहार बदल रहा है, इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए. इसे बिहार आने वाले लोग महसूस करते हैं. बिहार राजग सरकार के नेतृत्व में बदला है तो 2014 के बाद भारतीय राजनीतिक संस्कृति में भी बदलाव आया है. पहले का नेतृत्व जहां हम देखेंगे‘, ‘हम सोचेंगे‘, ‘हम करेंगेकी बात करता था जबकि आज का नेतृत्व हम कर सकते हैंऔर हम करके दिखाएंगेकी बात करते हैं.”

नड्डा (JP Nadda) ने पिछली सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकारों को किसी ने आठ करोड़ महिलाओं को गैस का चूल्हा देने से मना किया था क्या? किसी ने सभी घरों में बिजली पहुंचाने के लिए भी उन्हें मना नहीं किया था. लेकिन यह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया.

बीजेपी प्रमुख नड्डा ने कहा,

आत्मनिर्भर बिहार अभियान ना केवल यहां के लोगों को रोजगार देगा, बल्कि यहां के लोगों का स्वाभिमान भी बढ़ाएगा. बिहार के लोग बाहर जाकर देश की तस्वीर बदल सकते हैं तो वे बिहार की तस्वीर कैसे नहीं बदल सकते. बिहार को आज समझने की जरूरत है. बिहार में नेतृत्व करने की क्षमता है, बिहार उद्यमी है और बढ़ने वाला है. बिहार नई सोच के साथ आगे बढ़ने वाला है.”

तेजस्वी ने उठाए सवाल

वहीं तेजस्वी यादव ने बीजेपी के ‘आत्मनिर्भर बिहार’ अभियान पर घेरना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास इन सवालों के कोई जवाब नहीं है. बीजेपी ने आत्मनिर्भर बिहार के बारे में बात की है. कितना हास्यास्पद बयान और कैम्पेन है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मैं उनको ये सलाह देना चाहूंगा कि बिहार में बीजेपी तो पहले आत्मनिर्भर हो जाए. 24 साल से उधार के चेहरे पर निर्भर है.

उन्होंने यह भी पूछा कि बिहार में 15 वर्ष शासन करने के बाद इन लोगों को दिव्य ज्ञानप्राप्त हुआ है कि बिहार को आत्मनिर्भर बनाना है. 15 वर्ष तक इनको किसने रोका हुआ था?

सीट बंटवारे को लेकर चली बात

शनिवार को राजधानी पटना में बिहार चुनाव को लेकर बड़ी बैठक हुई. दो दिनों के सूबे दौरे पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट की. सीएम हाउस में यह बैठक करीब एक घंटे तक चली, जिसमें भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी मौजूद रहे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और जेडीयू सांसद ललन सिंह भी थे. इस बैठक में गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर दोनों के बीच चर्चा हुई. हालांकि, बाद में पांच मिनट कर नड्डा (JP Nadda) और नीतीश ने अकेले में बात की.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें