Gujarat Exclusive > IPL 2020 > दिल्ली हारी लेकिन रबाडा ने बना डाला आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड

दिल्ली हारी लेकिन रबाडा ने बना डाला आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड

0
203

बेशक आईपीएल 2020 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अबू धाबी में हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस दौरान तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

रबाडा (Kagiso Rabada) वो कमाल कर दिखाया, जो आईपीएल के इतिहास में अभी तक कोई गेंदबाज नहीं कर सका है. रबाडा (Kagiso Rabada) ने एसआरएच के खिलाफ चार ओवर में 21 रन खर्चकर दो विकेट अपने नाम किए. आईपीएल के इतिहास में वह पहले ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने लगातार 10 मैचों में दो या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं.

 

पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे

7 अप्रैल से 29 सितंबर के बीच उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार 10 मैचों में दो या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं. इस सीजन में 11 मैचों के बाद रबाडा (Kagiso Rabada) के खाते में सबसे ज्यादा विकेट दर्ज हैं और फिलहाल पर्पल कैप उनके पास है. मौजूदा सीजन में इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाद ने तीन मैचों में सात विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की रफ्तार पर ब्रेक लगाने को केकेआर बेकरार, मुकाबला आज

पिछले सीजन में 25 विकेट

पिछले सीजन में रबाडा (Kagiso Rabada) ने 12 मैचों में 25 विकेट झटके थे और पर्पल कैप की दौड़ में बस इमरान ताहिर से पीछे रह गए थे. इमरान ने पिछले सीजन में 17 मैचों में 26 विकेट अपने नाम किए थे. उन्होंने फिलहाल कुल 21 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.85 की इकॉनमी से 38 विकेट अपने नाम किए हैं.

आईपीएल 2019 से लेकर आईपीएल 2020 के अब तक के मुकाबलों तक कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) हर बार जलवा बिखेर रहे हैं. नतीजा ये है कि 2019 से अब तक वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. रबाडा 2019 से अब तक 15 आईपीएल मैचों में सर्वाधिक 32 विकेट ले चुके हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर मोहम्मद शमी और तीसरे नंबर पर इमरान ताहिर हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें