Gujarat Exclusive > राजनीति > बंगाल में हुए हमले का असर, कैलाश विजयवर्गीय को दी गई जेड श्रेणी की सुरक्षा

बंगाल में हुए हमले का असर, कैलाश विजयवर्गीय को दी गई जेड श्रेणी की सुरक्षा

0
218

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पश्चिम बंगाल में, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर बीते दिनों हमला हुआ था.

इस हमले कैलाश विजयवर्गीय घायल हो गए थे. जिसके बाद केंद्र सरकार ने विजयवर्गीय की सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया है.

सरकार ने विजयवर्गीय को Z श्रेणी की सुरक्षा के साथ बुलेटप्रूफ गाड़ी भी देगी. Kailash Vijayvargiya security

काफिले पर बंगाल में हुआ था हमला

अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था.

इस हमले में जेपी नड्डा सुरक्षित थे लेकिन उनकी गाड़ी का शीशा पत्थर फेंके जाने की वजह से टूट गया था. इतना ही नहीं कैलाश विजयवर्गीय के भी काफिले पर हमला हुआ था जिससे उनका हाथ घायल हो गया था.

हमले का वीडियो शेयर कर कैलाश विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर आरोप लगाया था.

जेड श्रेणी की सुरक्षा

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की सुरक्षा के बाद जेड प्लस और उसके बाद जेड श्रेणी का नाम आता है. इस श्रेणी की सुरक्षा में 22 जवानों को तैनात किया जाता है. Kailash Vijayvargiya security

जिसमें एनएसजी कमांडो के साथ आईटीबीपी और सीआरपीएफ के कमांडो के साथ राज्य के स्थानिक पुलिस के अलावा दिल्ली के कुछ पुलिस जवानों को शामिल किया जाता है.

केंद्र और ममता के बीच बढ़ा तकरार Kailash Vijayvargiya security

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को अचानक डेपुटेशन पर दिल्ली आने का निर्देश दिया था.

इन तीनों अधिकारियों के कंधे पर उस जगह की सुरक्षा की जिम्मेदारी थी जहां पर नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था. लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इन तीनों अधिकारियों को रिलीज करने से इनकार कर दिया है.

बीते दिनों सरकार की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया था कि अधिकारियों को रिलीज करना है या नहीं इसका फैसला राज्य सरकार करेगी ना कि केंद्र सरकार? Kailash Vijayvargiya security

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

BJP के बाद आतंकियों के निशाने पर पीडीपी नेता, हमले में PSO की मौत